“ब्राह्मणों को कहा हЯ!मी, सत्यनारायण पूजा पर उठाए सवाल”, बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी का गाली देते Video वायरल

सत्ता के लोभ में लोग कुछ इस क़दर पागल हो गए हैं कि अजीबोगरीब बयान देने से भी चूक नहीं रहे. बिहीर के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का एक विडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वे सत्यनारायण भगवान और ब्राह्मणों को गालियां दे रहे हैं. जिस पर सोशल मीडिया पर लोग बेहद आक्रोशित हो रहे हैं. विडियो में वे कहते दिखाई दे रहे हैं, “1956 में मरने से पहले बाबा आंबेडकर मरने से पहले हिन्दू धर्म में नहीं थे. वो बौद्ध धर्म में गए, फिर उनकी मृत्यु हुई. उन्होंने कहा था कि हिन्दू धर्म कई खराब धर्म है. माफ़ कीजिएगा, आजकल हमारे गरीब तबके में भी धर्म की परायणता ज्यादा आ रही है. सत्यनारायण पूजा का नाम हमलोग नहीं जानते थे, लेकिन आजकल ‘%%ला’ हमारे टोले में हर जगह सत्यनारायण भगवान की पूजा होती है.”

ये भी पढ़ें : “हिन्दू शब्द का प्रयोग सबसे पहले गुरुनानक देव ने किया”, पूर्व सैनिकों के कार्यक्रम में बोले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

मांझी ने आगे कहा, “इतना भी शर्म-लाज नहीं लगता हमलोगों का कि पंडित ‘हЯ!मी’ आते हैं और कहते हैं कि हम खाना नहीं खाएँगे, हमें नकद दक्षिणा ही दे दीजिए.” मांझी ने सार्वजनिक मंच से ऐसी अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया. जबकि वहां मौजूद उनके समर्थक उनका विरोध करने के बजाय तालियां बजाते रहे. बता दें कि इससे पहले भी जीतन राम मांझी ने विवादित बयान दिया था. हाल ही में शराबबंदी को लेकर भी मांझी ने कहा था कि शराबबंदी का दंश दलित समाज को झेलना पड़ रहा, जबकि 60 % बड़े लोग रात में शराब पीते हैं. मांझी के बेटे संतोष सुमन बिहार सरकार में सिंचाई के साथ-साथ SC-ST कल्याण विभाग में मंत्री हैं. बिहार में उनकी पार्टी के 4 विधायक हैं, जिसमें खुद मांझी ने इमामगंज से जीत दर्ज की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.