“जो मेरे साथ करती हो, वही सब मकान मालिक के साथ करो” … नहीं मानी बेगम तो शौहर ने बोले वो तीन शब्द

तीन तलाक खत्म हुए एक लम्बा समय हो चूका है. लेकिन अभी भी कुछ मुस्लिम इस अपनाते चले आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मेरठ से मानवता को शर्मशार कर देने वाला एक मामला सामने आया है. जहां शौहर ने अपनी बीवी बेगम पर किसी और के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने का दबाव बनाया है. जब उसकी बेगम ने ऐसा करने से मना किया तो उसने वह तीन शब्द कहे, जिससे उस औरत का जीवन तबाह हो जाए.

फोटो- सांकेतिक

शौहर अपनी बेगम को तीन तलाक बोलकर फरार हो गया. जिसके बाद पीड़िता ने लिसाड़ी गेट थाने में अपने शौहर के खिलाफ तहरीर दी है. सुदर्शन न्यूज़ की खबर के अनुसार, नौचंदी थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़ित महिला का निकाह तीन साल पहले लिसाड़ी क्षेत्र थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक से कराया गया था. महिला ने पुलिस में बयान दिया है कि उसका शौहर मकान का किराया माफ़ कराने के लिए मकान मालिक के साथ सम्बन्ध बनाने का दबाव बना रहा था. विरोध करने पर वह तीन तलाक बोलकर फरार हो गया. अब पीड़िता ने पुलिस ने न्याय की गुहार लगाई है.

पीड़ित महिला के दो बच्चे हैं. महिला के पुलिस में दर्ज बयान के अनुसार, दहेज़ में मिला सामान उसके शौहर ने पहले ही बेच दिया है. इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकता के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर लिया है. एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि यह एक गंभीर मामला है. जांच के बाद इस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.