“यह कैसा अमृत महोत्सव”: आजादी के जश्न के दौरान महामना की बगिया शर्मसार, BHU IIT के स्टूडेंट्स ने अश्लील गानों पर लगाए ठुमके

आजादी के अमृत महोत्सव में एक ओर जहाँ पूरा देश डूबा हुआ है. वहीँ आजादी के मौके पर महामना की बगिया शर्मसार हुई है. यहां ध्वजारोहण के दौरान अश्लील गानों पर छात्रों ने ठुमके लगाए हैं. वाराणसी के IIT-BHU में आज स्वतंत्रता दिवस पर फूहड़ता का मजमा लगा. कैंपस स्थित जिम खाना ग्राउंड पर तिरंगे झंडे के नीचे ‘लॉलीपॉप लागेलू’ और ‘ पल-पल न माने टिंकू जिया’ पर जमकर ठुमके लगे. वहां से गुजरते प्रोफेसर और आम लोगों ने कहा, ”यह आजादी के अमृत काल का महोत्सव नहीं, बल्कि विशुद्ध भौंडापन और अश्लीलता है.”

इस कैंपस में आजादी का अमृत महोत्सव इस तरह मनाया जाएगा, इसका अंदाजा किसी को नहीं था. यहां पर सुबह झंडारोहण के दौरान जैसे ही छात्रों का आना शुरू हुआ, तुरंत डीजे पर अश्लील गाने बजाए गए. करीब 200 से ज्यादा छात्र-छात्राएं बेधड़क और बेफिक्र होकर नाच-गाना करने लगे. यह सिलसिला काफी देर तक चलता रहा. लोगों ने कहा, ”देश की टॉप IIT में शुमार इस कैंपस में युवाओं और छात्रों की यह हरकत बेहद आपत्तिजनक और अशोभनीय थी.” आसपास से गुजरते लोगों को यह फूहड़ता देखकर बेहद ताज्जुब हुआ.

यह अमरवीरों और स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है

लोगों ने कहा, ” IIT-BHU में तिरंगे झंडे, स्वतंत्रता सेनानियों और आजादी के अमरवीरों का अपमान है.” गर्व करने वाले दिन पर छात्रों ने कैंपस की गरिमा को शर्म से पानी-पानी कर दिया है. इस तरह स्वतंत्रता दिवस पर फूहड़ और आईटम सांग पर नाच गाना कैंपस की पठन-पाठन पर भी सवाल खड़े करता है. साथ ही चीफ प्रॉक्टर और कैंपस के अधिकारियों पर भी सवालिया निशान खड़ा होता है कि इस तरह से छात्र नाचते रहे, डीजे बजता रहा, मगर उन्हें रोकने कोई पहुंचा ही नहीं. छात्र यहां पर काफी देर तक इन गानों पर नाचते-कूदते रहे. उन्होंने देश का खुले तौर पर अपमान किया है.