बदलते मौसम में स्किन की समस्याओं को नेचुरल तरीकों से दूर करने के लिए आयोजित की गयी वर्कशॉप्स

गुरुवार को वाराणसी के कैंट स्थित होटल प्लाजा इन में कायाकल्प हर्बल कंपनी द्वारा एक विशेष सेमिनार का आयोजन किया गया। हर्बल कंपनी द्वारा ब्यूटी सामग्रियों की जानकारी देना था। कंपनी की ब्यूटीशियन ट्रेनर साक्षी महाजन ने सेमिनार में आए हुए सभी महिलाओं को जागरूक करते हुए कहा कि गर्मियों का आगमन हो चुका है और बदलता हुआ मौसम स्किन, हेयर और ब्यूटी से सम्बंधित कई समस्याएँ अपने साथ लाता है जैसे कि स्किन एलर्जीस, त्वचा का चिपचिपा होना, डैंड्रफ और स्कैल्प की समस्याए, टैनिंग, पिगमेंटेशन, तैलीय त्वचा ,आदि. ऐसे में लोग अक्सर नेचुरल तरीको के इस्तेमाल से जागरूक नहीं होते और केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स में ही उपचार ढूंढते हैं जिससे समस्या कई बार अधिक बढ़ जाती है। इन्ही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए कायाकल्प हर्बल कंपनी के माध्यम से ब्यूटी प्रोडक्ट की जानकारी देने का कार्यक्रम आयोजित किया गया। ताकि महिलाएं जागरूक और सशक्त हो और आत्मनिर्भर बने।

सेमिनार में वाराणसी शहर की प्रिया सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि शहरों में लगातार “बदलते मौसम में सुगंध से सुंदरता ” सेमिनार्स का सफल आयोजन किया जिसमे बड़ी संख्या में कई जिले की महिलाओ और युवाओ ने हिस्सा लिया। रेनू सिंह के तत्वाधान में कायाकल्प हर्बल कंपनी द्वारा यह इवेंट वाराणसी में आयोजित की गयी। इस वर्कशॉप में जहा महिलाओं को अपनी त्वचा की देखरेख करने के लिए कई सुंदरता उपयोगी जानकारी दी गयी वही इस सेमिनार में शहर की प्रतिष्टित महिलाओं के साथ हाउसवाइफ, प्रोफेशनल महिलाओं ने भी हिस्सा लिया।

सेमिनार में साक्षी महाजन ने आज की लाइफस्टाइल और वर्किंग वीमेन को ध्यान में रखते हुए रोजमर्रा में इस्तेमाल किए जाने वाले ब्यूटी और हेयर केयर टिप्स के डेमो दिए, जिसमें उन्होंने बदलते हुए मौसम में स्किन पर होने वाले रैशज़, टेनिंग, सनमार्क्स, मॉइस्चर और पिगमेंटेशन पर महत्वपूर्ण और आसान जानकारी देते हुए पर महिलाओं को संबोधित किया।

इसी के साथ रेनू सिंह ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि आज के दौर में हाऊस वाइफस के साथ ही उन्होंने कामकाजी महिलाओ जिन्हे अपने बिजी लाइफस्टाइल के चलते अपनी त्वचा और बालों के प्रति धयान नहीं रख पाती हैं। उन्हे नेचुरल डाइट और लाइफस्टाइल के प्रति जागरूक किया, और उन्होंने महिलाओ को बदलते मौसम में नेचुरोपैथी के भी गुर बताये जिससे वे अपने स्वास्थ्य को और बेटर कर सके। कार्यक्रम में महिलाओं की खासा उत्सुकता देखते हुए कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर कलीम आबिद ने सभी लेडीज के साथ वन-ओन-वन इंटरेक्शन किया और उनकी समस्याओं के समाधान दिए।

इस मौके पर कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर कलीम आबिद, रेनू सिंह, साक्षी महाजन, कंपनी डिस्ट्रीब्यूटर बल्लभ अग्रवाल , श्रेया रावत, प्रिया सिंह, सहदेव प्रताप सिंह के अलावा आदि लोग मौजूद रहे।