दो दिवसीय दौरे पर आज शाम परिवार संग वाराणसी पहुंचेंगे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

वाराणसी. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू शुक्रवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुँच रहे हैं. उपराष्ट्रपति गुरुवार से अपनी तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश यात्रा पर हैं.गुरवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने की थी. वहीँ गुरुवार रात राजभवन में योगी सरकार के साथ भोज में भी शिरकत की थी.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू शुक्रवार को विशेष ट्रेन द्वारा सपरिवार अयोध्या रवाना हो जाएंगे. अयोध्या में दर्शन पूजन के बाद उपराष्ट्रपति इसी स्पेशल ट्रेन से वाराणसी के लिए रवाना होंगे.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू शाम में वाराणसी के बनारस रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 8 पर पहुंचेंगे जहां उनके ग्रैंड वेलकम की रेलवे और स्थानीय प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर लीं हैं. उपराष्ट्रपति यहां से बीएलडब्लू गेस्ट हाउस जायेंगे.

बीएलडब्लू गेस्ट हाउस में विश्राम के बाद वो सपरिवार गंगा आरती देखने के लिए रवाना होंगे. गंगा आरती को क्रूज से देखने के बाद गंगा विहार भी करेंगे. इसके बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू बरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे.

शनिवार की सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सपरिवार बाबा विश्वनाथ, काल भैरव मंदिर में शीश नवाएंगे. इसके बाद पड़ाव स्थित पंडित दीन दयाल स्मृति उपवन जायेंगे और उन्हें पुष्प अर्पित करेंगे. उसके बाद शाम चार बजे वाराणसी एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए रवाना हो जाएंगे. उनक साथ सभी कार्यक्रमों को प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहेंगी.