Varanasi: तिरंगा लस्सी और जलेबी का महिलाओं ने उठाया लुत्फ़, काशी के इस फेमस दुकान पर मिल रही तिरंगा लस्सी और जलेबी

वैसे तो वाराणसी कई कारणों से फेमस है. कपड़ों से लेकर खाने पीने तक की चीज़ों का यहां अलग ही क्रेज है. ऐसे में आज आजादी के मौके पर जहां पूरी काशी देशभक्ति के रंग में डूबी हुई थी. वहीं लंका स्थित पहलवान लस्सी के नाम से फेमस दुकान पर तिरंगा लस्सी लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा था. साथ ही यहां पर लस्सी के साथ ही तिरंगा जलेबी भी आकर्षण का केंद्र रहा. लस्सी-जलेबी का आनंद ले रही महिलाओं ने कहा कि इसे देखकर इतना आनंद आ रहा कि चंद शब्दों में बयाँ कर पाना कठिन है.

बिहार से आई पूनम ने बताया कि उन्हें किसी ने बताया था कि लंका पर किसी दुकान पर तिरंगा लस्सी मिल रही है. वह खोजते-खोजते पहलवान लस्सी तक पहुंची हैं. उन्हें तिरंगा लस्सी पीकर काफी आनंद आया. वहीँ अर्पिता बनर्जी ने कहा कि लस्सी का स्वाद एकदम अलग था. इसे पीकर मजा आ गया.

दुकान के संचालक मनोज कुमार यादव ने बताया कि पूरा देश हर्षोल्लास से आजादी का 75वां वर्षगांठ मना रहा है. आज घर-घर में तिरंगा है. इसलिए हम तिरंगा लस्सी और जलेबी लोगों को खिला रहे हैं. कहा जाता है कि बनारस में हर चीज़ बाबा का प्रसाद होता है. इस प्रसाद को लेने लोग दूर-दूर से चले आते हैं. ऐसे में हमने भी लोगों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए तिरंगा लस्सी और जलेबी बनाया.