लघु फिल्म बताएगी विकास का “काशी मॉडल”,भाजपा नेता ने तैयार किया लघु वीडियो फिल्म

वाराणसी . यूपी चुनाव में काशी के “विकास माॅडल” को लेकर खूब चर्चा हो रही है. प्रचार-प्रसार के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता काशी माडल को जनता के सामने रख रहे. लेकिन चुनाव आयोग के रैलियों-सभाओं पर रोक के चलते बीजेपी अब लघु वीडियो फिल्म के जरिए काशी माडल को जन-जन तक पहुंचाने की तैयारी की है. सोमवार को इस लघु फिल्म की वर्चुअल लांचिंग भाजपा के जिला कार्यालय रोहनियां में किया गया.

इस दौरान भाजपा जिलाअध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ,जिले के पदाधिकारियों आईटी सोशल मीडिया टीम के साथ के साथ सैकड़ो कार्यकर्ता भी वर्चुअल जुडे रहे.

यह लघु फिल्म भाजपा के जिला मीडिया सह प्रभारी अरविंद मिश्र ने तैयार किया है. छह मिनट की इस लघु वीडियो फिल्म में यह दर्शाया गया है कि जहां गंगा अपने आंचल को उत्तरायण समेटती हों. शिव हर किसी को मोक्ष देते हों. कबीर, तुलसी, रैदास की वाणी धर्म के आर पार जाती हो. जो नगरी पूरी दुनिया में सांस्कतिक धारा बहाती हो. भोले शंकर के ऋिशुल पर बसी नगरी काशी ने सदियों से इतिहास के पन्ने को पलटते देखा है। कई नायक आए और चले गए, लेकिन काशी जस की तस रही. 21वीं सदी में एक ऐसा महानायक आया जो जिसे खुद मां गंगा ने शायद इसी से बुलाया था कि उसकी प्रिय काशी में आधुनिकता की ऐसी बयार बहे जो परम्परा की उंगली पकडकर दो कदम आगे बढ सके.

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने बताया कि वैश्विक महामारी करोना के चलते रैलियों और सभाओं पर रोक है, ऐसे में जनता के बीच विकास कार्यों को लेकर के डिजिटल माध्यम से वर्चुअल माध्यम से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सबके बीच में तमाम विकास कार्यों को पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे कि लोग विकास के काशी मॉडल को देख सकें कि किस तरह से पिछले सात सालों में परम्पराओं की उंगली पकडकर काशी आधुनिकता की ओर बढ चली है.

लघु फिल्म तैयार करने वाले जिला भाजपा मीडिया सह- प्रभारी अरविंद मिश्र का कहना है कि श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, रूद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, मेडिकल हब बनती काशी, टेड फैसिलिटी सेंटर, हाइवे परियोजना, स्वच्छता, गंगाघाट, पेरिसेबल कार्गो, जलपरिवहन परियोजना समेत जितने भी विकास कार्य हुए हैं उन सभी पर डिजिटल विकास यात्रा के जरिए चर्चा की जाएगी.काशी के ज्योतिषाचार्य एवं प्रकांड विद्वान डॉ अनुपम शुक्ला “मुन्ना गुरुजी” के साथ 11 आचार्यों ने मंत्र उच्चार एवं शंखनाद के साथ यात्रा का शुभारंभ किया.

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिलाअध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, डॉ अनुपम शुक्ला,सुरेंद्र पटेल, प्रभात सिंह, संजय सोनकर, अरविंद पटेल, संजय सिंह, प्रवेश पटेल, विनीता सिंह, उषा मौर्य, राम प्रकाश सिंह, ओम प्रकाश प्रियदर्शी, अरविंद पांडे, हिमांशु जायसवाल, अमित पाठक , प्रवीण तिवारी, प्रांजल समेत तमाम पदाधिकारी उपस्थित रहे .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *