Varanasi Covid Update: संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 10, लोगों ने कहा, “यह चौथी लहर की शुरुआत”

कुछ दिनों पहले तक वाराणसी में कोरोना के केस शून्य के बराबर पहुँच गये थे. लेकिन आज वाराणसी में कोविड के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं. जिसमें 3 मरीज रविवार को मिले हैं. सभी मरीजों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है. साथ ही डॉक्टर्स की टीम उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग भी कर रही है. लोग इसे कोविड के चौथी लहर की शुरुआत बता रहे हैं. हालांकि IIT- कानपुर के वैज्ञानिकों चौथे लहर की बात को ही खारिज कर दिया है. मगर जैसे ही कोई नया तेजी से फैलने वाला वेरिएंट यूपी में आया तो चौथी लहर शुरू हो जाएगी.

आज वाराणसी में कुल 3444 लोगों के कोरोना की जांच हुई. इसमें से 3441 लोग निगेटिव आ गए. आज वाराणसी में कोविड पॉजिटिविटी रेट 0.09% पर थी. इसके साथ ही आज 3058 लोगों की कोरोना जांच हुई.

कोविड मामलों के विशेषज्ञ प्रो. ज्ञानेश्वर चौबे का मानना है कि इस समय लोगों में वैक्सीन से मिली एंटीबॉडी का स्तर गिर रहा है. इससे लग रहा है कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने वाले हैं. देश भर से इसके रूझान आने भी शुरू हो गए हैं. वाराणसी ही नहीं बल्कि देश भर में कोविड के मामले इस समय बढ़ रहे हैं. पूरे देश में आज 2591 केस मिले, वहीं 44 मरीजों की मौत हो गई. भारत का पॉजिटिविटी रेट 0.59% पर पहुंच गया है. उत्तर प्रदेश में भी पिछले 24 घंटे में कोरोना के 224 मामले सामने आए हैं.