UP Election 2022: कांग्रेस ने बनारस में खोला अपना पत्ता, वाराणसी दक्षिणी से मुदीता कपूर और कैंट से पूर्व सांसद राजेश मिश्र होंगे प्रत्याशी

वाराणसी. उत्तर प्रदेश चुनाव-2022 के अंतिम चरण में वाराणसी की सभी आठों सीटों पर मतदान होना है. गुरुवार से वाराणसी मे अधिसूचना जारी होते ही नामांकन शुरू हो गया. इसी बीच कांग्रेस ने वाराणसी की 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया. कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ‘लड़की हूं-लड़ सकती’ हूं के नारे को वाराणसी में धार देते हुए वाराणसी की 50 प्रतिशत देते हुए जिले की 4 विधानसभा सीट पर महिला प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है.

कांग्रेस ने 385-अजगरा विधानसभा से आशा देवी,

386 – शिवपुर विधानसभा से गिरीश पांडेय,

388 -शहर उत्तरी विधानसभा से गुलराना तबस्सुम,

389 – शाहर दक्षिणी विधानसभा से मुदिता कपूर,

390 – वाराणसी कैंट विधानसभा से डॉ राजेश मिश्रा और

391- सेवापुरी विधानसभा से अंजू सिंह को प्रत्याशी बनाया है.

बता दे, वाराणसी शहर उत्तरी (388) में सफीउर्रहमान अंसारी तीन बार विधायक थे. एनडी तिवारी,वीर बहादुर सिंह के शासनकाल में राज्य मंत्री थे. इनके पुत्र अनीशु रहमान दो बार के पार्षद ( कमलगढहा ) रहे हैं. इनकी पत्नी गुलराना तबस्सुम को कांग्रेस पाटी ने प्रत्याशी बनाया है. वर्तमान में गुलराना तबस्सुम इसी वार्ड से पार्षद भी हैं.

वाराणसी दक्षिणी विधानसभा (389) से उत्तर प्रदेश के कांग्रेस के रिसर्च विभाग के चेयरमैन गौरव कपूर की पत्नी मुदिता कपूर.

वहीं साल 2017 में शहर दक्षिणी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले पूर्व सांसद और कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. राजेश मिश्रा को कैंट विधानसभा (390) से प्रत्याशी बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.