“आजादी के 75वें अमृत काल में यूपी के पास है 7500 स्टार्टअप्स”, ‘स्टार्टअप इन यूपी कार्यक्रम’ में बोले केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के केंद्रीय अनुसन्धान भवन स्थित अटल इन्क्यूबेशन सेंटर में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्यम मंत्री एवं नेता सदनए राज्य सभा श्री पीयूष गोयल का आगमन हुआ. कार्यक्रम का शुभारम्भ बीएचयू के संस्थापक भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय के प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्जवलित कर हुआ.

श्री गोयल ने स्टार्टअप द्वारा तैयार किये गए प्रदर्शनी को देखा तथा उनसे वार्ता की.. केंद्र की तरफ से प्रभारी प्राचार्य प्रोफेसर पीण् वीण् राजीव ने अतिथियों का स्वागत किया. कार्यक्रम में डीपीआईआईटी. भारत सरकार की संयुक्त सचिव श्रुति सिंह एवं इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालयए उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव उपस्थित रहे. अपने उद्बोधन के दौरान श्री गोयल ने स्टार्टअप में चल रहे नवाचार के बारे में जानकारी दी तथा युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित किया.

उन्होंने अपने शैक्षणिक एवं राजनीतिक जीवन के बारे में बताया. केंद्र के उद्यमियों ने प्रेज़ेंटशन के माध्यम से अपने किये गए नवाचारों के बारे में विस्तृत जानकारी दी. अटल इन्क्यूबेशन सेंटर के साथ.साथ देश के विभिन्न क्षेत्रों से आये युवा उद्यमीए छात्र.छात्राएं एवं शिक्षाविद सम्मिलित हुए. धन्यवाद ज्ञापन केंद्र के प्रबंधक प्रशांत रंजन ने किया तथा आयोजन समिति में मेनका तिवारीए करन पाल चौहानए परिषा मालूए धारणा सिंहए दिव्यांशु सिन्हाए शुभम द्विवेदीए श्रेया महर्षि का योगदान रहा.