हाईवे पर तीन कांवरियों की हुई दर्दनाक मौत, दो गंभीर रूप से घायल

रिपोर्ट- आदर्श उपाध्याय

सावन के तीसरे सोमवार को दो बाइकों की टक्कर में तीन कांवड़ियों की मौत होने के बाद आनन फानन पुलिस टीम की तैनाती कर घायलों को अस्‍पताल भी भेज दिया गया. वहीं खजुरी में हाइवे की आरक्षित लेन में हादसा होने की वजह से दो कांवड़िया भी घायल हो गए. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस से ग्रामीणों से नोंकझोंक भी हुई. वहीं जानकारी होने के बाद एसपी ग्रामीण और एसडीएम भी पहुंचे और हालात का जायजा लिया.

तीन की मौत, दो घायल

प्रयागराज—वाराणसी एनएच 19 के हाइवे पर खजुरी में सोमवार की दोपहर कांवड़ियों के लिये आरक्षित लेन में दो बाइकों की आमने-सामने हुई कोहराम भरी टक्कर में तीन कांवड़ियों की मौत हो गई. वहीं इसी हादसे में दो कांवड़िया घायल भी हो गये. घटनास्थल पर एम्बुलेंस के न पहुंचने पर ग्रामीणों और पुलिस के बीच जमकर नोंकझोंक भी हुई. सूचना मिलते ही एसपी ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी और एसडीएम (राजातालाब) गिरीश द्विवेदी ने मौका मुआयना कर घायलो से मुलाकात की.

बाबा का जलाभिषेक कर आ रहे थे वापस

पल्सर बाइक (यूपी 70 ईपी 9771) पर प्रयागराज के नैनी (सरईपुरवा) निवासी विनय पटेल व महेबा (नैनी) निवासी अंकित जायसवाल व श्यामबाबू बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करने के बाद वाराणसी से प्रयागराज जा रहे थे. मिर्जामुराद थानांतर्गत खजुरी के पास प्रयागराज की ओर से जलाभिषेक करने वाराणसी जा रहे स्पेंडर सवार (एम एच 40 एम 9747) भदोही जिले के गुलौरी (उपरवार) निवासी दीपक तिवारी व तेजधर तिवारी निवासी गुलौरी गोपीगंज भदोही कांवड़िया की आमने सामने जबरदस्त टक्कर हो गयी.

थाना प्रभारी ने जाना घायल कांवड़ियों का हाल

घायल कांवड़ियों के काफी देर तक सड़क पर पड़े रहने और एंबुलेंस के आने में देरी होने पर ग्रामीणों व पुलिस में जमकर नोंकझोंक हुई. इस हादसे में गंभीर रूप से घायल विनय पटेल, अंकित जायसवाल व एक अन्य को एंबुलेंस से बीएचयू ट्रामा सेंटर भेजा गया, जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया. वहीं दीपक तिवारी व श्यामबाबू को खजुरी स्थित सूर्यांश हास्पिटल में भर्ती किया गया. एसपी ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी, एसडीएम राजातालाब गिरीश कुमार द्विवेदी, सीओ बड़ागाँव डॉ. अतुल अंजान त्रिपाठी, थाना प्रभारी हरिनाथ भारती ने अस्पताल पहुंचकर घायल कांवड़ियों का हाल जाना.