MGKVP का छात्रसंघ चुनाव अगले आदेश तक स्थगित

वाराणसी.महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रशासन ने अगले आदेश तक के लिए छात्रसंघ चुनाव स्थगित कर दिया है. इससे परिसर का माहौल तनावपूर्ण हो गया है. इसे देखते हुए परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस-पीएससी बुला लिया. परिसर पूरी तरह से पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है. दूसरी ओर कुलसचिव डा. सुनीता पांडेय ने 21 दिसंबर से 24 दिसंबर तक विश्वविद्यालय बंद कर दिया है.

इस बात की जानकारी होने के बाद परिसर में काफी गहमागहमी शुरू हो गई और छात्रसंघ चुनाव को लेकर परिसर में संगठनों के बीच चर्चा का दौर शुरू होने के साथ ही सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई. वहीं जानकारी होने के बाद परिसर में छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया तो सुरक्षा बलों को बुलाकर विवाद शांत करने की कोशिश की गई. भारी नारेबाजी और पुलिस संग झड़प के बीच परिसर में सुरक्षा बलों की और भी तैनाती बढ़ा दी गई है.

चुनाव अधिकारी प्रो. आरपी सिंह के मुताबिक जिला प्रशासन की स्वीकृति पर ही छात्रसंघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की गई थी. इस क्रम में मतदान 24 दिसंबर को होना था. वहीं दूसरी ओर निर्धारित चुनाव की तिथियों पर जनपद में अतिविशिष्ट लोगों का लगातार आगमन हो रहा है. इसके चलते कमिश्नरेट का जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अत्यधिक पुलिस बल की ड्यूटी लगानी पड़ रही है. इसके कारण कमिश्नरेट छात्रसंघ चुनाव में पर्याप्त पुलिस फोर्स उपलब्ध कराने में असमर्थ महसूस कर रहा है. इसे देखते हुए पूर्व घोषित तिथि पर छात्रसंघ चुनाव करना विश्वविद्यालय प्रशासन के लिए संभव नहीं है. इस बाबत छात्रों के बीच काफी गहमागहमी बनी हुई है.

तमाम परिस्थितियों पर विचार करने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रसंघ चुनाव अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है. सोमवार को देर शाम कुलपति प्राे. आनंद कुमार त्यागी की अध्यक्षता में पुलिस-प्रशासन के संग हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है वही छात्रसंघ चुनाव स्थगित होने से छात्राें में जबर्दस्त आक्रोश है. देरशाम तक छात्र पंतप्रशासनिक भवन में डटे हुए थे और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं.वहीं विश्वविद्यालय व पुलिस प्रशासन छात्रों की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.