UP Election 2022: AAP ने जारी की 150 नामों की पहली सूची,वाराणसी दक्षिणी से अजीत सिंह ,उत्तरी से डॉ आशीष जायसवाल होंगे प्रत्याशी

आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट रविवार को जारी कर दी है. 150 सीटों की पहली लिस्ट जारी की गई है. वाराणसी के दक्षिणी, उत्तरी, रोहनिया और पिंडरा से उम्मीदवारों का चयन हो गया है.

जिन योग्य उम्मीदवारों के नामों पर सहमति बनी है उनमें से 8 एमबीए, 38 पोस्ट ग्रेजुएट, 4 डाक्टर, 8 पीएचडी, 7 इंजीनियर, 8 बीएड, 39 ग्रेजुएट और 6 डिप्लोमा धारक हैं। वहीं 55 ओबीसी, 31 अनसूचित जाति, 14 मुस्लिम, 6 कायस्थ और 36 ब्राह्मण उम्मीदवार है.

वाराणसी दक्षिणी से अजीत सिंह, उत्तरी से डॉ आशीष जायसवाल, पिंडरा से एडवोकेट अमर सिंह पटेल और रोहनिया से पल्लवी वर्मा को टिकट दिया गया है.

बता दें कि, उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होना है. 10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा.

चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा. पांचवें चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा। 10 मार्च को मतों की गिनती होगी.

वाराणसी दक्षिणी विधानसभा प्रत्याशी अजीत सिंह

राजमंदिर वार्ड के पार्षद अजीत सिंह राजनीति विज्ञान, समाज कार्य और पत्रकारिता व जनसंचार में पोस्ट ग्रेजुएट हैं. भाजपा के गढ़ वाले राजमंदिर वार्ड में वह दो बार से रिकॉर्ड मतों से जीत चुके हैं. वह वर्तमान में नगर निगम में निर्दल पार्षद दल के नेता भी हैं.

वाराणसी उत्तरी विधानसभा प्रत्याशी डॉ आशीष जायसवाल

हृदय रोग विशेषज्ञ हैं डॉ. आशीष केजीएमयू से एमबीबीएस और मोतीलाल नेहरू विवि से एमडी डॉ. आशीष जायसवाल क्ता व समाजसेविका को छोटालालपुर नाव में अपना प्रत्याशी पांडेयपुर में रहते हैं. उन्होंने एसजीपीपीजीआई लखनऊ से हृदय रोग विशेषज्ञ के रूप में डीएम की भी उपाधि प्राप्त की है.

रोहनिया विधानसभा से प्रत्याशी पल्लवी पटेल

समाजसेविका पल्लवी वर्मा परमहंस नगर, कंदवा की हैं. उन्होंने आठ हजार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में मदद की.बेसहारा व अनाथ बच्चियों की शिक्षा व गरीबों की शादी में भी आगे रहती हैं.महिला सशक्तीकरण के लिए सक्रिय.

पिंडरा विधानसभा प्रत्याशी अमर पटेल

पिंडरा तहसील में अधिवक्ता हैं अमर पटेल, घमहापुर बाजार के एडवोकेट अमर सिंह पटेल सामान्य परिवार से हैं. 2014 वह तहसील बार एसोसिएशन से जुड़े हैं. वह पूर्व में बड़ागांव ब्लॉक के क्षेत्र पंचायत सदस्य भी रह चुके हैं.

देखें पूरी लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *