PM मोदी ने वाराणसी की 8 विधानसभा के 8 बूथ अध्यक्षों से किया संवाद, कहा सरकार के नीतियों को….

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव की घोषणा के बाद आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बूथ लेवल भाजपा कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद किया. मोदी ने कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए मंत्र भी दिए.

पीएम मोदी ने कहा- हम हर बूथ के अंदर एक कांपिटिशन करें। हम देखना चाहते हैं कि कौन सा पोलिंग बूथ कितना माइक्रो डोनेशन कर सकता है? हमारा मकसद पैसा इकट्‌ठा करना नहीं है, लोगों को जोड़ना है. 15 दिन के भीतर ये कांपिटिशन हो.

पीएम मोदी ने कहा कि हमें संगठन का विस्तार करना है और कार्यकर्ता का भी विकास करना है. चुनाव के समय एक-एक वोट की कीमत समझनी है. मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि किसानों को समझाएं कि भाजपा ने उनके लिए क्या-क्या किया? महिलाओं के लिए क्या किया?

पीएम मोदी ने कहा कि हम जहां पहुंचे हैं, वहां पहुंचने के लिए तीन पीढ़ियां खप गई है. नमो एप के कमल पुष्प में जनसंघ के नेताओं की बातें हमें रखनी चाहिए. मैं चाहूंगा कि हमारे काशी में जनसंघ के जमाने का एक भी व्यक्ति ऐसा न हो जिस तक हमारी बात न पहुंची हो.

जानिए कार्यकर्ताओं से क्या बात की मोदी ने

पीएम मोदी ने पहली कॉल उत्तरी विधानसभा के बूथ अध्यक्ष आशुतोष से पूछा कि चुनावी गर्मी कैसी है? जवाब मिला, ‘मोदी- योगी की जोड़ी सब पर भारी हैं.’ मोदी ने पूछा- क्या ट्रैफिक जाम होता है अब? जवाब मिला- पहले हमें घंटों का समय लगता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होता है. जाम से राहत मिली है. बनारस का आपने जितना ध्यान रखा उतना किसी ने नहीं रखा.

दूसरा कॉल दक्षिणी विधानसभा के दीनदयाल मंडल से बूथ अध्यक्ष श्रवण कुमार रावत का कनेक्ट हुआ. जवाब मिला अब बनारस बदल गया है. गरीबों को रोजगार मिल रहा है. वे सब आपको आशीर्वाद दे रहे हैं. कल मुझे विश्वनाथ धाम का श्रमिक मिला था. उसकी खुशी देखते बन रही थी. वो आपकी तारीफ करते अघाते नहीं.

तीसरा कॉल- कैंट विधानसभा के महामना मंडल की बूथ अध्यक्ष सीमा कुमारी से मोदी ने पूछा- कोरोना संक्रमण के दौरान अपने क्षेत्र के लोगों से मिलना जुलना हो पा रहा है? जवाब मिला- दो गज की दूरी से मुलाकात कर रहे हैं. अब तो महिलाओं को न रसोई की धुएं से जूझना पड़ता है न केरोसिन के लिए लाइन लगानी पड़ती है. ये सब आपकी वजह से संभव हुआ है. बोले आप जइसन बहिन के आशीर्वाद हमार असली शक्ति हउअे. मातृशक्ति प्रसन्न हौ ना…?

चौथा कॉल- रोहनिया विधानसभा के कर्दमेश्वर मंडल से बूथ अध्यक्ष मनोज कुमार पटेल से पूछा- आप लोग अपने क्षेत्र में गरीब परिवारों की सुध ले रहे हैं या नहीं? जवाब मिला- जवाब- हम टोली बनाकर लोगों से बात करते हैं, उनका हाल लेते हैं. लोग यही बताते हैं कि मुफ्त राशन की उन्हें कल्पना नहीं थी. वे आभार व्यक्त करते हैं. मोदी ने कहा- भाजपा कार्यकर्ता किसानों को जागरूक करते रहें। किसानों को केमिकल मुक्त खेती करने के लिए जरूर समझाएं.

पांचवा कॉल सेवापुरी विधानसभा के बूथ अध्यक्ष नारायण प्रजापति से स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के बारे में पूछा तो नारायण प्रजापति ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में काफी सुधार हुआ है आयुष्मान कार्ड से आपरेशन व इलाज क्षेत्र के लोग कराते हैं और आपको कोटि-कोटि साधुवाद भी देते हैं पीएम मोदी ने टीम बनाकर उनसे काम करने को कहा और पीएम मोदी ने नए अस्पताल जो बने हैं तथा जच्चा-बच्चा केंद्रों के बारे में भी चर्चा की.

छठा काल पिंडरा विधानसभा के बूथ नंबर 242 के बूथ अध्यक्ष अखिलेश दुबे से पीएम मोदी ने पूछा कि पिछले दिनों बनास देवी के उद्घाटन के लिए आया था इस वक्त वहां की कैसी स्थिति है, इस पर अखिलेश दुबे ने कहा कि पहले बिजली के लिए धरना देना पड़ता था परंतु पिछले 4 वर्षों से लगातार हम सभी को भरपूर बिजली मिल रही है.

सातवां कॉल चिरईगांव विधानसभा के शिवपुर मंडल से 156 नंबर बूथ अध्यक्ष मिथुन कुमार से पीएम मोदी ने कोरोना पर चर्चा की और सांसद खेलकूद प्रतियोगिता के अंतर्गत कबड्डी वालीवाल कुश्ती कार्यक्रमों को कराने पर भी जोर दिया और उन्होंने कहा कि खेलों का प्रचार-प्रसार भी करें तथा खेलों से अधिकतर युवाओं को भी जोड़ने का कार्य करें.

आठवां कॉल अजगरा विधानसभा के हरहुआ मंडल के बूथ नंबर 63 के अध्यक्ष शिवजतन से 15 से 18 वर्षों के बच्चों में वैक्सीनेशन पर उत्साह के बारे में चर्चा की.

पीएम मोदी ने 8 विधानसभाओं के 8 बूथ अध्यक्षों से बात की.

महानगर मीडिया प्रभारी किशोर कुमार सेठ ने बताया के अनुसार महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय के नेतृत्व में और महानगर आईटी संयोजक कुणाल पांडेय के टीम के साथ महानगर के 1233 बूथों पर कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी जी को सुना.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *