रातों – रात काँग्रेस कार्यालय को भी रंग दिया “भगवा”, बढ़ा विवाद पार्टी नेताओं ने VDA को दिया अल्टीमेटम

वाराणसी.विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले मैदागिन से दशाशमेध तक के क्षेत्र को गुलाबी रंग से रंगा जा रहा है. वहीं कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया. तीन दिन पहले मस्जिद को गुलाबी रंग से रंगने का मामला सुलझा तो अब कांग्रेसियों ने मैदागिन स्थित कांग्रेस कार्यालय के बिल्डिंग की बाहरी दीवार को गुलाबी रंग से रंगने पर नाराजगी जताई है.

कांग्रेस पार्टी ने विकास प्राधिकरण द्वारा शहर के मैदागिन चौराहे के बगल में स्थित पार्टी कार्यालय को गुलाबी रंग से रंगे जाने पर विरोध जताया. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विधि विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने जिला विकास प्राधिकरण को पत्र लिखकर बिना सहमति के मैदागिन चौराहे के बगल में स्थित कांग्रेस कार्यालय को गुलाबी रंग में रंगने पर कड़ा विरोध जताया है.

कांग्रेस ने VDA को दिया 36 घंटे का अल्टीमेटम

प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक कुमार ने पत्र में कहा है कि विकास प्राधिकरण वाराणसी ने स्थानीय कांग्रेस पार्टी कार्यालय को बिना सहमति के गुलाबी रंग में रंग दिया गया है जो कि कानून के विरुद्ध है. उन्होंने विकास प्राधिकरण को 36 घंटे में पार्टी कार्यालय को पूर्ववत करने को आवश्यक और न्याय संगत बताया. उन्होंने लिखा है कि यदि विकास प्राधिकरण 36 घंटे में कांग्रेस कार्यालय को पूर्व की स्थिति में नहीं लाता तो पार्टी कानूनी कार्रवाई करने को बाध्य होगी.

वही कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने कहा था कि कॉरिडोर के निर्माण के दौरान देवी-देवताओं के देवी-देवताओं, बरगद के पेड़ को भी हटाया गया था और बीजेपी सरकार यहां पर आधुनिक तरीके से मॉल बना रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.