पड़ाव: श्री सर्वेश्वरी समूह संस्थान देवस्थानम में इस वर्ष भी स्थगित रहेगा गुरु पूर्णिमा का आयोजन

कोरोना महामारी को देखते हुए अघोर पीठ श्री सर्वेश्वरी समूह संस्थान देवस्थानम, अवधूत भगवान राम कुष्ठ सेवा आश्रम, पड़ाव में गुरु पूर्णिमा का आयोजन पिछले दो वर्षों की भांति इस बार भी स्थगित रहेगा. इसकी जानकारी श्री सर्वेश्वरी समूह के मुख्य सचिव अरविन्द कुमार ने दी. आश्रम के सदस्यों और शिष्यों को इस वर्ष भी यह पर्व अपने-अपने स्थानीय शाखा, कार्यालयों, आश्रमों तथा अपने निवास स्थल पर मनाने का निर्देश संस्था की ओर से पूर्व में ही दिया गया है.

ऐसे होगा आयोजन

सचिव ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि 13 जुलाई (बुधवार) को अघोर पीठ श्री सर्वेश्वरी समूह संस्थान देवस्थान, अवधूत भगवान राम कुष्ठ सेवा आश्रम पड़ाव, वाराणसी में गुरु पूर्णिमा महोत्सव परम पूज्य बाबा गुरुपद संभव राम के सानिध्य में श्रद्धा और भक्ति वातावरण में सादगी से मनाया जाएगा. संयुक्त सचिव के अनुसार इस अवसर पर प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले तीन दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ मंगलवार 12 जुलाई को आश्रम परिसर की साफ-सफाई और श्रमदान से होगा.

बुधवार 13 जुलाई को सर्वेश्वरी ध्वजोत्तोलन के बाद लगभग 7:30 बजे प्रारंभ होगी. शाम 5:00 बजे एक पारिवारिक विचार गोष्ठी होगी तथा रात्रि में भजन कीर्तन होगा. गुरुवार 14 जुलाई को सफल सामूहिक पाठ के उपरांत श्री सर्वेश्वरी समूह का 61 वां वार्षिक अधिवेशन श्री सर्वेश्वरी समूह के अध्यक्ष पद संभव राम जी की उपस्थिति में होगा. 5:00 बजे महिला और युवा गोष्ठी के साथ कार्यक्रम का समापन होगा.