BHU के नवनियुक्त कुलपति प्रो० सुधीर कुमार जैन ने संभाला कार्यभार

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के नवनियुक्त कुलपति प्रो सुधीर कुमार जैन ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय के 28वें कुलपति के रुप में कार्यभार ग्रहण किया. विश्वविद्यालय में कार्यभार ग्रहण करने से पहले प्रो. जैन ने भेलूपुर स्थित जैन मंदिर में दर्शन पूजन किया. इसके बाद काशी विश्वनाथ धाम जाकर वहां भी मत्था टेका. प्रो. सुधीर कुमार जैन ने बाबा काल भैरव व संकट मोचन हनुमान जी का भी दर्शन पूजन किया.

विश्वविद्यालय को दिलाएंगे नई पहचान

बीएचयू के नवनियुक्त कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन ने बातचीत में कहा कि सभी के सहयोग से विश्वविद्यालय को नई पहचान दिलाएंगे. इसमें पठन-पाठन के साथ ही शोध का दायरा भी बढ़ाया जाएगा. सुविधाओं में भी हर संभव विस्तार किया जाएगा. छात्रों का हित पहली प्राथमिकता होगी.

छात्रावास का कर चुके हैं निरिक्षण

ज्ञात हो आईआईटी गांधीनगर के निदेशक प्रो.जैन को 13 नवंबर को बीएचयू के कुलपति के रूप में नियुक्त किया गया था.  इसके बाद दिसंबर के दूसरे सप्ताह में वह विश्वविद्यालय आए. यहां छह दिन तक बीएचयू में रहने के दौरान नवनियुक्त कुलपति ने शिक्षकों, अधिकारियों से मुलाकात करने के साथ ही छात्रावास का निरीक्षण किया था. इस दौरान बीएचयू के कार्यवाहक वीसी प्रो. वीके शुक्ला, रजिस्ट्रार डॉ नीरज त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.