DM की अनुमति के बिना न्यू ईयर पार्टी की, तो देना होगा जुर्माना, छह महीने की जेल हो सकती है

वाराणसी. जिला प्रशासन ने उन होटल और मैरेज लॉन मालिकों के लिए शुक्रवार को दिशा-निर्देश जारी किया है. जिसने न्यू ईयर पार्टी के लिए पूरे शहर में पोस्टर-बैनर के साथ-साथ अन्य माध्यम से प्रचार प्रसार कर के पार्टी के पास बेच कर और जोर-शोर से तैयारी कर रहे है.

उनके लिए प्रभारी सहायक आयुक्त वाणिज्य कर और प्रभारी पूर्व मनोरंजन कर अधिकारी किरन ने बताया कि वाणिज्य कर विभाग के संज्ञान में यह तथ्य आया है कि अनेक होटलों एवं मैरेज लान स्वामियों ने नववर्ष 2022 की पूर्व संध्या पर 31 दिसम्बर को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन किए जाने सम्बन्धी तैयारिया की गयी है. उत्तर प्रदेश शासन की अधिसूचना के अनुसार मनोरंजन में कोई भी प्रदर्शन प्रस्तुतीकरण आमोद, खेल (धुडदौड सहित) एवं अन्य किसी भी प्रकार का मनोरंजन सम्बन्धी क्रिया कलाप सम्मिलित है. उक्त मनोरंजन पर कर देय हो या कर मुक्त हो जिला मजिस्ट्रेट की पूर्वानुमति के बिना आयोजित नही किया जायेगा. यदि कोई व्यक्ति बिना जिला मजिस्ट्रेट की अनुमति के किसी आमोद का आयोजन करता है तो अधिनियम की धारा-8क के अन्तर्गत उस पर 20,000 का अर्थदण्ड अथवा छः माह का कैद या दोनो से दण्डित किया जा सकता है.

मनोरंजन कर अधिकारी ने सभी आयोजको को निर्देशित किया है कि वे किसी भी आयोजन से पूर्व वाणिज्य कर विभाग, (पूर्व मनोरंजन कर), चेतगंज, वाराणसी के माध्यम से जिला मजिस्ट्रेट से अनुमति प्राप्त कर ले. इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी के लिए मोर्बाइल नम्बर-9415263266 पर सम्पर्क किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.