वाराणसी में आयोजित होगी नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता

वाराणसी. जिला ताइक्वांडो संघ वाराणसी के तत्वाधान में बनारस स्कूल ऑफ ताइक्वांडो द्वारा तीन दिवसीय (17 दिसंबर से 19 दिसंबर 2021) तक द्वितीय काशी चैलेंज कप-राष्ट्रीय स्तर की ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन बुधवार को काशी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के प्रांगण में किया जाएगा. प्रतियोगिता में वर्ष 2012 लंदन ओलम्पिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले राम सिंह यादव क्लोज़िंग सेरेमनी के प्रमुख अतिथि होंगे.

काशी इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी के प्रांगण में विजेता ट्रॉफियों का अंतराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी अजय विक्रम सिंह व इंस्टिट्यूट में कार्यरत डिप्टी डायरेक्टर ए के यादव, डायरेक्टर प्रो आशुतोष मिश्रा, डॉ डी एम श्रीवास्तव व डॉ रवि रंजन ने अनावरण किया.

आयोजक सचिव सौरभ सिंह ने बताया कि यह प्रतियोगिता देश की सर्वश्रेष्ठ ताइक्वांडो प्रतियोगिता में से एक होगी और इस प्रतियोगिता में सबसे अधिक पुरस्कार वितरित किए जाएंगे. स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को ताइक्वांडो यूनिफॉर्म, सभी प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को टी शर्ट, प्रशिक्षकों को ताइक्वांडो बैग व ट्रैकसूट दिए जायेंगे. वहीं प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 75000 और द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 25000 रूपए का पुरस्कार दिया जाएगा.

संघ के सचिव सत्य वर्धन सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में सभी खिलाड़ियों का सर्वोच्च सेवाभाव प्रदान की जाएगी, तीन दिन तक होने वाली इस प्रतियोगिता में सभी खिलाड़ियों और उनके प्रशिक्षकों को यह पता होगा की उनका मैच किस दिन व कितने बजे होगा किसी भी खिलाड़ी को अपने मैच का इंतजार करना नहीं होगा. समय के प्रबंधन को ले कर यह प्रतियोगिता देश में एक नजीर होंगी. खिलड़ियों के मैच अंतराष्ट्रीय मानक के अनुरूप इलेक्ट्रॉनिक सेंसर पर होंगे.

प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए इच्छुक खिलाड़ी dtavaranasi@gmail.com पर ईमेल व 9871859421 पर व्हाट्सप्प कर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.