काशीवासियों में बटेंगे 8 लाख लड्डू के प्रसाद, राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग ने की समीक्षा बैठक

वाराणसी. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग ने शनिवार को “दिव्य काशी – भव्य काशी” की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना को साकार तथा तैयारियों की अंतिम चरण की समीक्षा बैठक सर्किट हाउस में की.

उन्होंने कहा कि यह तीन हिस्सों में कार्यक्रम है, पहला भव्यता, दूसरा अधिक से अधिक भागीदारी तथा तीसरा प्रबंधन दुनिया का सबसे प्राचीन नगर काशी में इसके सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व देखते हुए दिव्यता के साथ भव्यता प्रदान करना है.

श्री चुघ ने कहा कि काशी हिंदुओं का मक्का है ” सन 2014 के पहले यह पिछड़ा नगर हुआ करता था, मंदिरों को अपने घरों में लोगों ने छुपा रखा था, परंतु प्रधानमंत्री मोदी जी की परिकल्पना साकार होते हुए अब यह पूर्वांचल ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा पर्यटन का केंद्र स्थापित होने जा रहा है”.

अधिक से अधिक भागीदारी पर उन्होंने कहा कि मां अहिल्याबाई के द्वारा 250 वर्ष पूर्व किए गए कार्य को मोदी जी ने ही पूरा किया. प्रबंधन की बात पर उन्होंने कहा कि आप सभी काशीवासी इस प्रकार का प्रबंधन करें कि मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक सभी का प्रबंध “जीवन में ना भूलने वाला प्रबंध हो” तथा जो भी अतिथि काशी आए यहां का प्रबंधन उनके जीवन में छाप छोड़ दें. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में लगभग 51 हजार स्थानों पर बाबा विश्वनाथ धाम के लोकार्पण का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

बैठक में प्रदेश प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि भव्यता के साथ दिव्यता की परिकल्पना को साकार करने के लिए कार्यकर्ता पवित्रता के साथ लगे हैं. यह इनके पुरखो के पुण्य का परिणाम है.

बैठक की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव ने कहा कि बाबा के प्रसाद की व्यवस्था सभी घरों तक पहुंचे, इसके लिए 2 लड्डुओं के 8 लाख पैकेट लड्डुओं के प्रसाद बांटे जाएंगे. धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम संयोजक नागेंद्र सिंह रघुवंशी ने किया .

इस दौरान राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी संजय मयूख, राष्ट्रीय प्रवक्ता के के शर्मा, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री रोहित चहल, उत्तर प्रदेश के प्रभारी कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन, प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई, प्रदेश मंत्री शंकर गिरी, प्रदेश मीडिया प्रभारी सह प्रभारी धर्मेंद्र सिंह, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, संतोष सोलापुरकर, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, महापौर मृदुला जायसवाल, मीना चौबे, लक्ष्मण आचार्य, अशोक धवन, सौरभ श्रीवास्तव, अवधेश सिंह, सुरेंद्र सिंह, उदय प्रताप सिंह पप्पू, नम्रता चौरसिया, प्रदीप अग्रहरि, जिला मीडिया प्रभारी श्री निकेतन मिश्रा, महानगर मीडिया प्रभारी किशोर कुमार सेठ, सोमनाथ विश्वकर्मा, शैलेंद्र श्रीवास्तव, अभिनव पांडेय, आत्मा विशेश्वर, नरसिंह दास आदि मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.