टल गया बड़ा हादसा: वाराणसी में सीएम योगी के हेलिकॉप्टर से टकराया पक्षी, पायलट ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

अभी पिछले सप्ताह ही सभी ने पटना में प्लेन के अचानक से ख़राब होने पर इमरजेंसी लैंडिंग की खबर पढ़ी होगी. अब इसके बाद उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक खबर आ रही है, जहां मुख्यमंत्री के हेलिकॉप्टर को पक्षी से टकरा जाने पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग (Yogi Adityanath’s Helicopter Emergency Landing After Bird Hit) कराई गई. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी का दौरा करने के बाद रविवार की सुबह वाराणसी सर्किट हाउस से लखनऊ के लिए रवाना हो रहे थे. हेलिकॉप्टर के टेक ऑफ करते ही एक पक्षी उससे टकरा गया. जिसके तुरंत बाद ही पायलट ने हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग करा दी.

शुरूआती तौर पर पता चला है कि यह हादसा उस वक्त हुआ, जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर वाराणसी के रिजर्व पुलिस लाइन्स ग्राउंड से लखनऊ के लिए रवाना हुआ. हालाँकि, दुर्घटना के बाद हेलीकॉप्टर की पुलिस लाइन में ही लैंडिंग करा दी गई. मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में वापस आ गए हैं. वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं. अब वह सरकारी विमान से लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक, वाराणसी के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा, “यहाँ (वाराणसी) से लखनऊ के लिए उड़ान भरने के बाद एक पक्षी सीएम योगी के हेलीकॉप्टर से टकरा गया, जिसके बाद उसे उतरना पड़ा.” उन्होंने कहा कि अब राजकीय विमान के जरिए बाबतपुर एयरपोर्ट से सीएम लखनऊ जाएँगे.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जुलाई में वाराणसी दौरा होना प्रस्तावित है. उससे पहले शनिवार (25 जून) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के दौरे पर आए थे. इस दौरान उन्होंने विकास कार्यों समीक्षा के साथ ही बाबा विश्वनाथ के दर्शन भी किए.