ऑल इंडिया रोटी बैंक ट्रस्ट के संस्थापक किशोर कांत तिवारी पुण्य तिथि दी गई श्रंधाजली , शुरू हुआ मुहिम रोटी से रोजगार -2

वाराणसी. ऑल इंडिया रोटी बैंक ट्रस्ट के संस्थापक स्मृति शेष स्वर्गीय किशोर कांत तिवारी और रोशन कुमार पटेल द्वारा स्थापित ऑल इंडिया रोटी बैंक ट्रस्ट 2017 से सभी जरूरतमंद असहाय एवं ऐसे व्यक्ति के मानसिक रूप से विक्षिप्त है, ऐसे रोड पर रहने वाले तमाम लोगों को प्रतिदिन संस्था द्वारा निशुल्क भोजन कराया जाता रहा है और स्वर्गीय किशोर कांत तिवारी द्वारा मुहिम रोटी से रोजगार के तहत उनकी इंसानियत और मानवता के भाव को आगे लेकर चलने की दिशा में आज एक कदम और ग्राम टिकरी निवासी संतोष गौड़ जो कि एक एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

ट्रामा सेंटर में उपचार कराने के बाद पुनः मुख्यधारा में लाने हेतु उनको रोजगार स्वरूप सारे संसाधन उपलब्ध करा कर उनकी दुकान लगवाई गई है जिससे वह अपने परिवार का भरण पोषण कर पाएंगे. रोजगार शुरू करने मे ऑस्ट्रेलिया के निवाशी श्री डी नारायण जी व कतर के रहने वाले शंभु मंडल जी का प्रमुख सहयोग रहा.

रोटी बैंक के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रोशन पटेल ने बताया कि गुरु जी की प्रथम पुण्य तिथि पर इनके द्वारा शुरू की गयी मुहिम रोटी से रोजगार के तहत रोजगार देकर स्वलंबन् बनाया गया. जिसमे रोटी बैंक के विनय शुक्ला, निखिल दुबे, अनूप पांडे, सचिन राय, अनिल शास्त्री व अन्य सदस्य सम्मिलित रहें.

तत्पश्चात शाम को किशोर कांत तिवारी की प्रथम पुण्य तिथि पर कर्म भूमि दुर्गाकुंड स्थित आनंद पार्क में शोक श्रधांजलि सभा का आयोजन किया गया . जिसमे सभी समाज सेवी और रोटी बैंक वाराणसी के सभी सेवक नम आँखो से श्रधांजलि अर्पित किया साथ ही आत्मा की शांति के लिए मौन रखा गया.