काशी फ़िल्म फेस्टिवल में झूमे काशीवासी, फिल्मों गीतों से लेकर चुटकुलों ने दर्शकों का किया भरपूर मनोरंजन

वाराणसी. प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने कहा कि काशी के कण कण में शंकर विराजमान है और यहां के हर शब्द में दर्शन यानी फिलासफी है.मंत्री ने उक्त बातें रविवार को तीन दिवसीय काशी फिल्म महोत्सव का उद्घाटन करते हुए कही. उन्होंने कहा कि जो काशी को जानते हैं जो काशी को जानते हैं वह काशी को समझते भी हैं. यहां करोड़पति भी रिक्शे पर बैठता है तो कहो राजा गोदौलिया चलवा कहकर उसे राजा बना देता है. 100 साल पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी आए थे काशीबके बारे में यही कहा था की काशी विश्वनाथ की गंदी और बजबजाती गलियों में कोई गिर जाए तो यहां से क्या संदेश लेकर जाएगा. उनके नाम पर तो लोगों ने राजनीति बहुत की. लेकिन उनकी अवधारणा और उनके सपनों को साकार करने का काम प्रधान नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 में वाराणसी से सांसद चुने जाने के बाद ही शुरू कर दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काशी से निकला संदेश पूरा विश्व सुन रहा है तथा दिव्य और भव्य काशी सबको भा रही है.

छोटे शहर से निकली और पूरे विश्व पर छा जाइए

मशहूर फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि फिल्म और कला पूरे विश्व से बिलॉन्ग करती है. जब वह फिल्मों में काम करने का सपना लेकर मुंबई पहुंचे थे तो उनकी जेब में महज 37 रुपये थे. कई रातें उन्होंने प्लेटफार्म पर गुजारी. लेकिन इस संघर्ष का भी एक अलग ही आनंद था. यहां के भी कलाकार अपनी प्रतिभा के दम पर आगे निकले और पूरे विश्व में छा जाए. यूपी में बहुत ही ऊर्जा है और यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है हमारा देश उत्सव और विभिन्नताओं का देश है. काशी में तो हर दिन पर्व और त्योहार की तरह लगता है. पहले काशी फिल्म महोत्सव में शामिल होने का मौका मिला यह सौभाग्य की बात है.

आजाद रहो अपने विचारों से, बंधे रहो अपने संस्कारों से

हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देते हुए कहा कि यूपी में फिल्म सिटी की मांग खुद मुख्यमंत्री से मिलकर की थी, जो पूरा होने जा रहा है. प्रदेश में प्रतिभाशाली कलाकारों को आगे जाने का मौका मिलेगा. साथी बड़ी संख्या में रोजगार का सृजन होगा. लोगों का आह्वान करते हुए कहा के आजाद रहो अपने विचारों से लेकिन बंधे रहो अपने संस्कारों से. इस दौरान उन्होंने मंच से उतर रहे खेसारी लाल की चुटकी लेते हुए कहा कि लगता है इन्हें आ गई है. साथ ही दर्शकों की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह मुह बंद कर लें नहीं तो करोना की जांच हो जाएगी. सांसद और अभिनेता रवि किशन ने कहा आज काशी विश्वनाथ के भव्यता को पूरा विश्व देख रहा है. विपक्षी इसे चुनाव मुद्दा कह रहे है. क्योंकि जैसी जिसकी करनी वैसे उसकी सोच. भारतीय जनता पार्टी की सरकार में इतनी योजनाएं हैं कि पूरे साल उद्घाटन होता रहता है. आने वाले दिनों में गोरखपुर में नाटक कुंभ होगा. जिसमें अट्ठारह सौ कलाकार हिस्सा लेंगे. वहीं नोएडा के जेवर में 10000 एकड़ जमीन ले लिया गया है. जब यहां फिल्मों की शूटिंग शुरू होगी तो बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा. इस दौरान मधुर भंडारकर वह सतीश कौशिक आदि मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.