Varanasi: UP कॉलेज में निःशुल्क पेमेंट गेटवे का हुआ उद्घाटन, परीक्षा फॉर्म में आने वाली परेशानियां होंगी दूर.

वाराणसी.उदय प्रताप कॉलेज में शुक्रवार को एचडीएफसी बैंक द्वारा प्रदत निशुल्क पेमेंट गेटवे का उद्घाटन किया गया. बैंक के अधिकारियों द्वारा डॉ डी. के सिंह प्राचार्य व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में महाराजा बीर बिक्रम यूनिवर्सिटी अगरतला के कुलपति प्रो. सत्यदेव पोद्दार को स्मृति चिन्ह व पुष्प कुछ देकर सम्मानित किया गया.

प्राचार्य द्वारा निशुल्क पेमेंट गेटवे के बारे में बताते हुए कहा कि छात्रों द्वारा प्रवेश परीक्षा फॉर्म भरने में इसके अतिरिक्त कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा और साथ में यह भी बताया की कॉलेज को पूरी फीस भी मिल जाएगी. कॉलेज में प्रवेश परीक्षा फॉर्म 30 अप्रैल से भरा जा रहा है जिसमें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो रही है. एचडीएफसी बैंक की तरफ से क्लस्टर हेड श्री दीपक झा और सर्किल हेड मनीष टंडन ने आश्वस्त किया कि एचडीएफसी बैंक द्वारा अच्छी सर्विस व्यवस्था कालेज को प्रदान की जाएगी, जिससे विद्यार्थियों और प्राध्यापकों को भविष्य में भी कोई परेशानी नहीं आएगी. बैंक से संबंधित अन्य सुझावों के बारे में भी शिक्षकों और छात्र छात्राओं को अवगत कराया गया.

कार्यक्रम में प्रो. सत्यदेव पोद्दार ने नई शिक्षा नीति 2020 व डिजिटल इंडिया के बारे में विस्तृत जानकारी दिया. उन्होंने ऑनलाइन एंट्रेंस फॉर्म व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए प्राचार्य जी के कार्यों की सराहना किया और कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है की प्राचार्य द्वारा उदय प्रताप कॉलेज को नित नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.

कार्यक्रम के अंत में वशिष्ठ कार्य के लिए डॉ डी.डी. सिंह डॉ एन.पी सिंह,चीफ प्रॉक्टर डॉ एस.के शाही एवं आलोक सिन्हा को स्मृति चिन्ह और पुष्पगुच्छ देकर उनको सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम में कालेज के अन्य शिक्षक कर्मचारी गण एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे. कार्यक्रम का कुशल संचालन एचडीएफसी बैंक के श्री एस के महाराज द्वारा किया गया.