वाराणसी के ग्रामीण क्षेत्रों में 1261 स्थानों पर होगा होलिका दहन, पुलिस प्रशासन हुआ अलर्ट, सोशल मीडिया पर भी रखी जा रही है नजर

वाराणसी. होली व शब-ए-बारात त्यौहार के दृष्टिगत शांति सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनपद में विभिन्न थाना क्षेत्रांतर्गत चिन्हित कुल 1261 होलिका दहन स्थलों पर पर्याप्त पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है. साथ ही सोशल मीडिया पर भी पुलिस नजर बनाए रखे हैं, ताकि भ्रामक अफवाहों को फैलने से रोका जा सके.

वाराणसी ग्रामीण के सभी थानों के पुलिस फोर्स द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र में पैदल गश्त और फ्लैग मार्च करते हुए चौराहों, बाजारों व जनपद के बॉर्डर पर नाकाबंदी करके सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

इस दौरान संदिग्ध व्यक्तियों, वाहनों, वस्तुओं की गहनता से चेकिंग की जा रही है, ताकि आम जनता में सुरक्षा एवं विश्वास का वातावरण बने और सभी त्यौहारों को सौहार्द पूर्ण रूप से मना सके. होली त्यौहार की संवेदनशीलता के दृष्टिगत मस्जिद, धार्मिक स्थलों, मुस्लिम-हिंदू मिश्रित गांव, कस्बे, मोहल्ले में भी अतिरिक्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है.

वाराणसी ग्रामीण के सभी थानों पर थाना प्रभारी-थानाध्यक्ष द्वारा थाना परिसर में विभिन्न समुदायों के संभ्रांत व्यक्तियों, ग्राम प्रधान, ग्राम प्रहरी एवं धार्मिक गुरुओं के साथ मीटिंग कर उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया गया. साथ ही सभी ग्रामवासियों,जुलूस कमेटी एवं होलिका दहन कमेटी से आगामी त्यौहारों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने के लिए पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गई.

इसके साथ ही साथ सोशल मीडिया पर भी सतर्क दृष्टि रखी जा रही है ताकि भ्रामक अफवाहों को फैलाने से रोका जा सके और अफवाहें फैलाने वालों के विरूद्ध तत्काल आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके.