वाराणसी से सोनभद्र जा रही बस में लगी आग ,यात्री बचे बाल बाल

वाराणसी. कैंट से सोनभद्र जा रही बस में बैटरी हीटिंग से लगी आग, फायर की दो गाड़ियों ने एक घंटे में आग पर काबू पाया. सोमवार को ककरमत्ता फ्लाईओवर में चलती बस में लगी अचानक आग से किसी तरह यात्रियों ने बचाई जान किसी के हताहत होने की खबर नहीं. मंडुवाडीह-ककरमत्ता फ्लाईओवर के दोनों तरफ से पुलिस ने यातायात बाधित कर दिया. जिससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. जनरथ बस कैंट रोडवेज से सोनभद्र जा रही थी. फिलहाल सभी यात्री सुरक्षित हैं. आग पर काबू पा लिया गया है। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. स्थिति सामान्य होने तक यातायात रुक दिया गया था.।सूचना के बाद आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची . कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.बस और उसमें रखे यात्रियों के कई समान पूरी तरह से जल गए.

यात्रियों का आरोप है कि आग लगने के बावजूद उनको सूचना नहीं दी गई जब आग तीव्र गति से लपट के साथ बस को चपेट में ले ली. चालक व परिचालक ने यात्रियों को अपनी जान बचाने के लिए बस से उतर जाने को कहा. यात्री जान बचाकर सामानों को छोड़कर बस से नीचे उतर आए इतने में आग ने पूरे बस को चपेट में ले लिया और यात्रियों के लाखों के सामान जलकर भस्म हो गया. महिला यात्रियों ने कहा कि उनके गहने जल गए.

सोमवार को दोपहर हुई घटना के कारण पुल पर कुछ देर के लिए आवामन रोक दिया गया. अग्नि शमन विभाग की ओर से एक घंटे के प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया. इस दौरान बस करीब 80 प्रतिशत जल गई.कैंट से सोनभद्र जा रही बस में 52 यात्री सवार थे.

जानकारी के अनुसार वाराणसी रोडवेज से जनरथ सेवा की काशी डिपो की बस संख्या UP65FT1568 यात्रियों को लेकर बैढ़न के लिए रवाना हुई थी. बस चालक ने बताया की ककरमत्ता फ्लाईओवर पर पहुंचते ही चिंगारी दिखाई दी और बस बंद हो गयी तो नीचे उतरकर देखा तो बस में नीचे आग लगी हुई है.उसके बाद यात्रियों को नीचे उतार दिया. तब तक आग फ़ैल चुकी थी और ऐसी जगह थी की बुझाई नहीं जा सकती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.