संतुष्टि आयुर्वैदिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल  के बीएएमएस के छात्रों का  उत्कृष्ट रिजल्ट

वाराणसी.महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से संबंध संतुष्टि आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के छात्रों का रिजल्ट घोषित किया गया. जिसमें परीक्षा में उपस्थित छात्र और छात्राओं द्वारा अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अव्वल रिजल्ट प्राप्त किया गया. संस्था की डायरेक्टर डॉ ऋतु गर्ग ने बताया गया की कुछ छात्र-छात्राएं अपने परीक्षाएं नहीं देना चाहते थे और उन्होंने दूसरों को भी उकसा कर कॉलेज विरोधी गतिविधियाँ की एवं परीक्षा ना कराने हेतु कॉलेज के विरुद्ध कोर्ट की भी शरण ली . किंतु माननीय उच्च न्यायालय ने यूनिवर्सिटी को परीक्षा कराने व रिज़ल्ट घोषित करने को कहा और माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने 2018 सत्र के सभी छात्रों की परीक्षाएं भी कराई एवं उनका परीक्षा परिणाम भी घोषित किया. कॉलेज विरोधी गतिविधीयो में संलग्न  छात्र-छात्राओं के बहकावे में आकर कुछ छात्रों ने अपने परीक्षाएं छोड़ दी , किंतु परीक्षा देने वाले सभी छात्र-छात्राओं ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट रिजल्ट प्राप्त किया.

डॉ संजय गर्ग ने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर और रजिस्ट्रार को धन्यवाद ज्ञापित  किया और बताया कि कॉलेज लगातार छात्रों के हित में काम करता आया है और पिछले 6 सालों से लगातार कॉलेज के छात्र अपना हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं और 2 बैच हमारे कॉलेज से शिक्षा ग्रहण कर के डॉक्टर बन कर निकल चुके हैं और अब वे  उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों और गांवों में डॉक्टर बनकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं और मरीज भी उनसे लाभान्वित हो रहे हैं.

उन्होंने अपने उन सभी मरीजों को धन्यवाद दिया जो वहां से इलाज करा कर संतुष्ट होकर कॉलेज की ख्याति को लगातार विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी ,उनके अध्यापको  और उनके स्टाफ की लगातार कोशिश होगी कि वे मरीजों और छात्र-छात्राओं को अपनी उत्तम सेवाएं लगातार देते रहें और हमारे यहां से अच्छे बीएएमएस डॉक्टर्स बनकर आयुर्वेद के क्षेत्र में एक अच्छा नाम कमा सके और भारतीय सभ्यता और संस्कृति की धरोहर आयुर्वेद को आगे बढ़ा सके.

डॉ रितु गर्ग ने कहा कि इस कोविड-19 के विपरीत काल में भी लगातार पिछले 2 सालों में उन्होंने अपने कॉलेज के कर्मचारियों  के साथ विभिन्न गांव में जाकर आयुर्वेद को बढ़ाने ,काढ़ा बटवाने ,एवं आयुर्वेदिक औषधियों का वितरण करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है ।उन्होंने कहा कि उनके संतुष्टि आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में टीचिंग और ट्रेनिंग की सभी उत्तम सुविधाएं मौजूद है जिसके माध्यम से वे लगातार अच्छे आयुर्वेदिक डॉक्टर्स को समाज में उतारने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.