ईद पर आवगमन बाधित कर न पढ़े नमाज, शादी-जुलूस में बिना अनुमति लाउडस्पीकर न बजाएं – DCP काशीजोन

वाराणसी. डीसीपी कोशीजोन आरएस गौतम ने मंगलवार को आगामी त्यौहारों के मद्देनजर आदमपुर क्षेत्र में समाज के अलग-अलग वर्ग के लोगों के साथ बैठक की. डीसीपी आरएस गौतम ने बैठक में कहा कि मंदिरों-मस्जिदों में अवैध रूप से लगे लाउडस्पीकर तत्काल हटा लें. जहां लाउडस्पीकर पहले से लगे हों, उनकी आवाज धर्मस्थल के बाहर नहीं आनी चाहिए. शादी, समारोह और जुलूस इत्यादि में अनुमित मिलने के बाद भी लाउडस्पीकर का इस्तेमाल उतनी ही आवाज में किया जाए जिससे किसी को दिक्कत न हो.

डीसीपी काशी जोन ने कहा कि शादी-जुलूस में बगैर अनुमति के लाउडस्पीकर का इस्तेमाल कोई न करे. ईद की नमाज के दौरान किसी भी मार्ग पर आवागमन न बाधित हो. आवागमन के लिए रास्ता छोड़ कर ही ईद की नमाज पढ़ी जाए. आगामी त्योहारों के मद्देनजर समाज के सभी लोग पुलिस का सहयोग करें और अफवाहों पर ध्यान न दें.

कहा कि अफवाह फैलाए तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें. सूचना देने वाले का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा. डीसीपी काशी जोन ने कहा कि साइबर क्राइम को लेकर सभी लोग अतिरिक्त सतर्कता बरतें. मोबाइल पर आई हुई किसी अनजान वेब लिंक को क्लिक न करें. कोई भी कॉल कर किसी भी तरह से आपके बैंक खाते या एटीएम का विवरण पूछे, तो उसे कतई न बताएं.

डीसीपी काशीजोन ने साइबर के बढ़ते अपराधों के दृष्टिगत सभी को सचेत करते हुए 1930 हेल्प लाइन नंबर के बारे में जानकारी दी और ऑनलाइन फ्रॉड करने वालों से सजग रहने की अपील की.