जिला निर्वाचन अधिकारी ने की चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

वाराणसी. जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने ने निर्वाचन तैयारियों की समीक्षा सभी रिटर्निंग अधिकारियों के साथ मंगलवार को की. जिलाधिकारी ने दिव्यांग एवं 80 वर्ष से ऊपर के मतदाताओं से 12डी फार्म बीएलओ को प्राप्त करने हेतु एक अभियान 1 फरवरी 22 से 5 फरवरी 22 तक चलाने के लिए निर्देशित किया.

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कैंप कार्यालय पर निर्वाचन से संबंधित कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने समस्त रिटर्निंग आफिसर के साथ बैठक करते हुए कहा कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में कोई भी शिथिलता न बरती जाय। जिलाधिकारी ने समस्त विधानसभाओं के नामांकन स्थल से लेकर वहॉं लगने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सूची फाइनल करते हुए उन्हें पर्याप्त प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया. मतदाता पर्ची के वितरण की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न रहे इसलिए यह आवश्यक है कि मतदाता पर्ची का वितरण शत-प्रतिशत हो जाय.

नामांकन के लिए बैरिकेडिंग, पार्टी रवानगी स्थल पर समस्त व्यवस्थाओं इत्यादि को स्वंय सभी रिटर्निंग अधिकारी पहले से ही देख लें. सूचनाओं के समय से प्रेषण तथा मतदान के दिन सेक्टर अधिकारियों व जोनल अधिकारियों से सूचना प्राप्त कर आयोग को समय से उपलब्ध कराने हेतु भी निर्देशित किया.

बैठक में उपजिला निर्वाचन अधिकारी, समस्त रिटर्निंग आफिसर व निर्वाचन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.