प्रसाद वितरण के साथ अमृत महोत्सव भी मना रही है दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान, अब हर सोमवार को आस्था और देशभक्ति का संगम

सामाजिक सरोकार में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करने वाली सामाजिक संस्था दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान सावन में बाबा के भक्तों की सेवा के साथ अब आजादी का अमृत महोत्सव भी मना रही है. प्रत्येक सोमवार को बाबा के भक्तों के प्रसाद वितरण के साथ-साथ संस्था हर-घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगे झण्डे का भी वितरण किया जा रहा है. संस्था का उद्देश्य है कि बाबा धाम में आने वाले लोग आस्था और देशभक्ति के संगम में स्नान कर सकें.

विश्वनाथ के भक्तों में होगा तिरंगे का वितरण

गौरतलब है कि दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान सावन माह के प्रत्येक सोमवार को बाबा के भक्तों के बीच प्रसाद वितरण का कार्य करती है. पवित्र श्रावण मास के सोमवार को संस्था हर घर तिरंगा अभियान के तहत बाबा विश्वनाथ के भक्तों को तिरंगा झण्डे का वितरण कर रही है और देश के प्रति उनकी जिम्मेदारियों का एहसास भी करा रही है. संस्था की अध्यक्ष संतोषी शुक्ला का मानना है कि आस्था और देशभक्ति दो ऐसी चीजें है, जो हमें हमारी जिम्मेदारियों के प्रति सजग करती है. बाबा विश्वनाथ धाम में जिस तरह से भक्तों का सैलाब उमड़ता है. उन्हें हम तिरंगा झण्डा देकर देश के प्रति उनकी जिम्मेदारियों का अहसास करा रहे हैं. संस्था से दीपू शुक्ला, प्रदीप सिंह उर्फ इलाका सिंह मनीष यादव, बीमल त्रिपाठी, देव मनोज कुमार, शोभा देवी, सूरज सिंह मिथुनजय कुमार आदि उपस्थित रहे.