गाँव की झोपड़ी के रूप में सजेगा बाबा खटू श्‍याम जी महाराज का दरबार

वाराणसी. श्री श्याम दरबारी मण्डल द्वारा आयोजित वार्षिक झूलनोत्सव की वर्षगांठ पर इस बार खाटू श्याम जी का दरबार शुद्ध देशी ग्रामीण रूप में किया जायेगा. मण्डल का वार्षिक फगुणोत्सव 20 फरवरी को अग्रवाल समाज के बुलानाला स्थित भवन में किया गया है. फगुणोत्सव में ग्रामीण कलाकारों के अद्भुत गुणों से बाबा का दरबार सजाया जायेगा जिसमें प्रकृति की देन से उपजे पुआल, गौ मां के गोबर एवं रंग बिरंगे फूलों का इस्तेमाल किया जायेगा. मण्डल प्रभारी विवेक अग्रवाल ने बताया कि कलयुग में पूजे जाने वाले शीश के दानी खाटू श्याम जी की सेवा का अवसर बड़े ही सौभाग्य से प्राप्त होता है. फगुणोत्सव के पश्चात दरबारी मण्डल की यात्रा खाटू के लिये प्रस्थान करेगी .

मण्डल प्रमुख श्याम के दास ने कहा कि खाटू की मिट्टी हम सभी के जीवन मे एक अलग ही स्थान रखती है. फगुणोत्सव में सभी भक्तों के स्वागत विशेष रूप से किया जायेगा जिसमें खाटू से मंगवायी गयी मिट्टी का तिलक कर सभी भक्तों को प्रवेश दिया जायेगा. सचिव अंकित गर्ग ने बताया कि फगुणोत्सव में शहर के सभी बड़े प्रतिष्ठित लोगों को आमंत्रित किया गया है .

फगुणोत्सव में स्वागताकांक्षी रूप में अशोक जी बावन दास, सन्तोष अग्रवाल, दीपक बजाज, अनिल जैन, सुशील लोहिया, दीपक अग्रवाल, कृष्ण शरण अग्रवाल एवं शिवेश अग्रवाल रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.