काशी में संस्कृति और मर्यादा एक साथ हुई धूमिल, अस्सी घाट पर लड़कियों की बीयर और सिगरेट पीते तस्वीर वायरल

धार्मिक और सांस्कृतिक नगरी काशी से संस्कृति और मर्यादा को तार-तार करने वाली तस्वीर सामने आ रही है. वाराणसी के अस्सी घाट पर शनिवार को 2 लड़कियों की बीयर और सिगरेट पीते हुए तस्वीर वायरल हो रही है. जिस तरह से 2 लड़कियां बीयर के नशे में मर्यादाओं को तार-तार करती नजर आ रही हैं. उससे साफ़ तौर पर स्पष्ट हो रहा है कि इन्हें अब किसी का डर नहीं है.

एक ओर जहां नए साल का स्वागत लोग ख़ुशी और नए जोश के साथ करते हैं. सरे बुरे कर्मों को पीछे छोड़ अच्छे कर्म करने का प्रण लेते हैं. वहीँ, लड़कियों का खुले में सिगरेट और बियर पीना भारतीय संस्कृति को तार-तार क्र देता है. नए साल के जश्न में ये लडकियां इतनी डूब जाएंगी, शायद इनके घर वालों को पता चल जाए तो इनका घर से निकलना दूभर हो जाएगा.

वैसे तो अस्सी घाट हमेशा से यूथ के लिए पर्यटन का केन्द्र रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विश्वनाथ कॉरिडोर उद्घाटन और काशी के घाटों के सुंदरीकरण के बाद से काशी के घाटों की ख्याति विश्व भर में फैलने लगी है. जिसके बाद घाटों पर पर्यटकों के आगमन में दोगुनी वृद्धि हो गई है. अब जब यह तस्वीर वायरल हो ही गई है तो बता दें कि विश्वभर में काशी की सभ्यता और संस्कृति की जो ख्याति फैली है. वह ऐसी दो-चार आर तस्वीरें वायरल होने के बाद धूमिल हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.