Covid: शुक्रवार को वाराणसी में मिले 287 नए संक्रमित , 1 की हुई मौत

वाराणसी में कोरोना की स्थिति पर ब्रेक लगते हुए दिखाई दे रहा है. बीते 2-3 दिनों से नए संक्रमितों की संख्या में कमी दिखाई दे रही है. बीएचयू लैब से शुक्रवार को मिली रिपोर्ट के अनुसार जिले में 287 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वाराणसी में होम आइसोलेशन कर रहे 529 मरीज और कोविड अस्पताल से 2 मरीज स्वस्थ हुए हैं. वाराणसी में आज एक 65 वर्षीय पुरुष की कोरोना संक्रमण से मौत भी हुई है. वाराणसी में तीसरी लहर में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या इस समय 2417 है.

शुक्रवार को एक 65 वर्षीय पुरुष की कोरोना सक्रमण से मौत हो गयी. मृतक डायबटीज़, हाइपरटेंशन और लिवर की बीमारियों से ग्रसित थे और उनका इलाज बीएचयू में चल रहा था. वाराणसी में कोविड के तीसरी लहर मे अब तक 7 कोविड मरीजों की मौत हो चुकी है.

शुक्रवार को मिले संक्रमित मरीज़ों में से 286 मरीज होम आईसोलेशन और 1 मरीज़ को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है और उनका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है. वाराणसी में वर्तमान में 22 मरीज विभिन्न कोविड अस्पतालों में एडमिट हैं. वाराणसी में कोवि‍ड पॉजि‍टि‍वि‍टी रेट 5.30% है.

वाराणसी में कोविड की तीसरी लहर के दौरान अब तक 323500 जांच रि‍पोर्ट सामने आ चुकी हैं, जि‍समें से 10671 कोवि‍ड पॉजि‍टि‍व केस मि‍ल चुके हैं. कोरोना की तीसरी लहर में अबतक कुल 8187 मरीज होम आइसोलेशन और 60 मरीज़ अस्पताल से स्वस्थ हो चुके हैं. वाराणसी में रिकवरी रेट 77.28 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.