पीएम और सीएम पर किया था विवादित टिप्पणी, अजय राय पर हुआ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज

ब्यूरो रिपोर्ट आकांक्षा जैन

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदि‍त्‍यनाथ के खि‍लाफ विवादास्पद टि‍प्‍पणी के मामले में कांग्रेस नेता अजय राय पर फूलपुर थाने में राजद्रोह सहि‍त कई आपराधि‍क मुकदमे दर्ज कि‍ये गये हैं. सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर वायरल हुए उनके वीडियो के आधार पर चुनाव ड्यूटी में लगी फ्लाइंग स्क्वायड टीम की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है.

कांग्रेस ने अजय राय को पिंडरा विधानसभा से अपना प्रत्याशी उतारा है

बीते 31 जनवारी को पिंडरा वि‍धानसभा क्षेत्र के ग्राम राजेतारा की दलि‍त बस्‍ती में भाषण के दौरान अजय राय ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदि‍त्‍यनाथ के खि‍लाफ अमर्यादि‍त टि‍प्‍पणी की थी. यही नहीं खुद अजय राय की फेसबुक ऑफिशियल पेज से इस वीडि‍यो को लाइव भी कि‍या गया था. इस वीडि‍यो में प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री को ‘खन के गाड़’ देने के लि‍ये लोगों को उकसाने की बात कही गयी है.

ये भी पढ़े :

पिंडरा वि‍धानसभा के रि‍टर्निंग अफसर राजीव राय के नि‍र्देश पर चुनाव ड्यूटी में लगी फ्लाइंग स्‍क्‍वॉड टीम ने वीडि‍यो का संज्ञान लेते हुए वाराणसी के फूलपुर थाने में अजय राय के खि‍लाफ IPC की धारा 269, 124 -A, 153,153-A,188 और लोक प्रति‍नि‍नि‍धत्‍व अधि‍नि‍यम की धारा 125 में मुकदमा दर्ज कराया है.

नोट: आईपीसी की धारा 124 -A राजद्रोह की धारा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.