CM योगी आज आ रहे हैं वाराणसी, छात्रों को बाटेंगे स्मार्टफोन और टैबलेट,कोरोना से नि‍पटने को लेकर की जा रही तैयारि‍यों का भी करेंगे समीक्षा

वाराणसी. कोरोनो संक्रमण की तीसरी लहर व्यापक रूप से नजर आ रही है. रोज़ाना बढ़ते हुए मामले से और रोज नए अकड़ो से प्रशासन हैरान हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को वाराणसी आ रहे हैं.

मुख्यमंत्री दोपहर लगभग ढाई बजे हेलिकॉप्टर से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर पहुंचेंगे.उसके बाद वे सड़क मार्ग से सिगरा स्थित रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर पहुंचेंगे. यहां उच्च शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. मुख्यमंत्री यहां करीब 1500 छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरित करेंगे. इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक कर रणनीति पर चर्चा करेंगे. ऐसा भी माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सख्ती के आदेश भी दे सकते हैं.

ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए किया जाएगा टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को जिले भर के 1500 युवाओं को टैबलेट व स्मार्टफोन की सौगात देंगे. प्रशासन की ओर से जिले के चार महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को चिन्हित किया गया है. उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ. ज्ञान प्रकाश ने बताया कि जिले में हरिश्चंद्र महाविद्यालय, अग्रसेन महिला महाविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय बरेका और महादेव पीजी कॉलेज बरियासनपुर के 1500 विद्यार्थियों को टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण किया जाएगा. जिले भर में स्नातक और स्नातकोत्तर के 90 हजार विद्यार्थियों को टैबलेट व स्मार्टफोन से लैस किया जाना है. ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने और डिजिटल इंडिया की संकल्पना को मजबूत करने के लिए युवाओं को टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण किया जा रहा है. इसके पहले लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में जगतपुर पीजी कॉलेज के दो सौ विद्यार्थियों को टैबलेट का वितरण किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.