BHU: तीन दिन से जारी छात्रों का धरना, VC आवास के बाहर हड़ताल पर बैठे है, ऑफलाइन कक्षाओं चलने से है नाराज

रिपोर्ट अभिषेक मिश्र

वाराणसी. ऑफलाइन क्लास और ऑफलाइन परीक्षा से नाराज़ छात्र पिछले तीन दिनों से BHU सेंट्रल ऑफिस पर धरना दे रहे थे, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है.इसी क्रम में नाराज छात्रों ने सोमवार सुबह से कुलपति आवास के बाहर आमरण अनशन शुरू कर दिया है. धनारत के छात्र कुलपति आवास के बाहर भागवत का जाप कर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं.

बता दे , कि पिछले 17 फरवरी को भी कुलपति को छात्रों द्वारा ज्ञापन दिया गया था. जिसपर छात्रों की बात सुनी गई नाही,कोई कारवाई की गई.

जिसके विरोध में सोमवार को छात्रों ने कुलपति आवास के बाहर धरना शुरू कर दिया है.

ज्ञात हो कि ऑनलाइन कक्षाओं को लगातार धरना देकर छात्र संगठनों ने कुछ दिन पूर्व ही ऑफलाइन करवाया है, लेकिन इसके बाद छात्रों का एक समूह इसके विरोध में उतर आया है.

छात्रों का कहना है कि हमारा कोर्स 70 प्रतिशत से अधिक खत्म हो चुका है और अगले 2 महीने में परीक्षा भी शुरू होने वाले हैं. ऐसे में दूर से आने वाले छात्रों को जिन्हे हॉस्टल नहीं आवंटित है उन्हें लॉज का सहारा लेना होगा जो की काफी महंगी होगी और खासकर छात्राओं को दिक्कत होंगी, ऐसे में छात्रों ने हाइब्रिड क्लास की मांग करते हुए ऑनलाइन क्लास और एग्जाम की मांग कर रहे है. इस मांग के साथ छात्र सेन्ट्रल ऑफिस पर धरना दे रहे थे, लेकिन जब मांगे नहीं सुनी गई तो उन्हें मजूबरन कुलपति आवास पर धरना देना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.