BHU Entrance Exam 2022: बीएचयू प्रवेश परीक्षा की तिथि हुई घोषित, जानें कब से होंगी परीक्षाएं

BHU(काशी हिन्दू विश्वविद्यालय) ने नए सत्र 2022-23 की प्रवेश परीक्षा की तिथियाँ घोषित कर दी हैं. बीएचयू के रजिस्ट्रार प्रो. एके सिंह ने गुरुवार की सुबह ट्वीट कर बताया कि बीएचयू में सत्र 2022-23 के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई से आरम्भ हो रहा है. जिन अभ्यर्थियों ने BHU प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उन्हें परीक्षा कि सम्पूर्ण जानकारी NTA(National Test Agency) की वेबसाइट मिल जाएगी.

15 जुलाई से आरंभ होगी प्रवेश परीक्षा

प्रो० एके सिंह ने ट्वीट कर बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के माध्यम से स्नातक कक्षाओं में प्रवेश की परीक्षा का क्रम 15 जुलाई से आरंभ होगा और 10 अगस्त को परीक्षाओं का सिलसिला पूरा होगा. जुलाई में 15,16, 19 और 20 तारीख को तथा अगस्त में 4,5,6,7,8 एवं 10 तारीख को अलग-अलग विषयों की परीक्षाएं होंगी.

NTA द्वारा आयोजित होंगी परीक्षाएं

विषयवार तारीखों की जानकारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट http://nta.ac.in पर अपलोड की जा चुकी है. उल्लेखनीय है कि कोरोना काल के दौरान पूरे देश में परीक्षा की प्रणाली में परिवर्तन किया गया है. 2020 के बाद से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के माध्यम से पूरे देश भर के केंद्रीय विश्वविद्यालयों की प्रवेश परीक्षा एक साथ आयोजित कराई जा रही है.