विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ने वाराणसी के पिंडरा विधानसभा से अजय राय और रोहनिया विधानसभा से राजेश्वर पटेल को बनाया प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर हर पार्टी प्रत्याशियों को लेकर विचार विमर्श कर रही हैं वही गुरुवार को कांग्रेस ने पहली 125 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में 50 महिला प्रत्याशी है.

गुरुवार को कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने घोषणा कर कहा कि पार्टी अपने वादे को पूरा कर ‘लड़की हूँ- लड़ सकती हूं’ के नारे के तहत सूची बनाई है. प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हमारी 40 फीसदी उम्मीदवार महिलाएं होंगी. हमने प्रयास किया है कि संघर्षशील और पूरे प्रदेश में नई राजनीति की पहल करने वाले लोग हमारे प्रत्याशी हों.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वाराणसी के 8 विधानसभा में 2 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिया हैं. पूर्व विधायक अजय राय के लिए सुरक्षित रही पिंडरा से एक बार फिर से पिंडरा से प्रत्याशी बनाया हैं.

अजय राय पिंडरा सीट से 1996 से 2007 तक भाजपा से विधायक रहे, उसके बाद उन्होंने 2009 में वह निर्दल विधायक चुने गए. फिर 2012 में कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में चुनाव मैदान में आए और जनता ने उन्हें विधायक बनाया.

रोहनियां सीट से कांग्रेस ने राजेश्वर पटेल को अपना प्रत्याशी बनाया हैं. वर्तमान में राजेश्वर पटेल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भी है. इसी के साथ वोटर जीत-हार तय करते है. इसी सीट से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी विधायक रह चुकी हैं. रोहनिया विधानसभा में पटेल बाहुल्य अधिक क्षेत्र हैं.जातीय समीकरण को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशी बनाया हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.