UP लेखपाल भर्ती मेन्‍स परीक्षा का सिलेबस, एग्‍जाम पैटर्न जारी, ऐसे करें चेक

उत्‍तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन कमीशन (UPSSC) ने प्रदेश में ग्रुप D भर्तियों के लिए आयोजित कंबाइंड एलिजिलिटी टेस्‍ट के मेन एग्‍जाम के संबंध में जानकारी जारी कर दी है. बता दें कि UPSSSC PET 2021 एग्‍जाम का रिजल्‍ट 28 अक्‍टूबर को जारी किया गया था. कैंडिडेट्स को एग्‍जाम के स्‍कोरकार्ड जारी किए जा चुके हैं जिसके आधार पर वह मेन्‍स एग्‍जाम में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकेंगे.

आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर लेखपाल भर्ती की मेन्‍स परीक्षा के लिए सिलेबस और एग्‍जाम पैटर्न जारी कर दिया गया है. जो उम्‍मीदवार PET में शामिल हुए थे, वे फौरन सिलेबस और एग्‍जाम पैटर्न वेबसाइट से डाउनलोड कर लें. परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी जिसके लिए 2 घंटे का समय निर्धारित है. इसमें सामान्‍य हिंदी, गणित, सामान्‍य ज्ञान और ग्राम्‍य समाज एवं विकास सब्‍जेक्‍ट्स से सवाल होंगे. प्रत्‍येक सब्‍जेक्‍ट से 25-25 सवाल पूछे जाएंगे. प्रत्‍येक सवाल एक नंबर का होगा.

सभी विषयों के लिए सिलेबस भी जारी किया गया है. अभी मेन्‍स एग्‍जाम की डेट जारी नहीं की गई है तथा कितने स्‍कोर पर कैंडिडेट को अप्‍लाई करने का मौका मिलेगा, इसकी जानकारी भी नहीं दी गई है. नोटिस के अनुसार, मेन्‍स एग्‍जाम एप्लिकेशन का नोटिस नियत समय पर बाद में जारी किया जाएगा. जो उम्‍मीदवार यूपी लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे मेन्‍स एग्‍जाम का सिलेबस और पैटर्न नीचे दिए लिंक पर विजिट कर चेक कर लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.