डा.अखंड प्रताप सिंह को थियोफेनी यूनिवर्सिटी से मिली डॉक्टर ऑफ साइंस की उपाधि

लखनऊ. मीडिया नाऊ, लखनऊ, इंडिया के एडिटर इन चीफ डा.अखंड प्रताप सिंह को थियोफेनी यूनिवर्सिटी, हैती ने प्लांट साइंस (बॉटनी) में डॉक्टर ऑफ साइंस (डीएससी) की प्रतिष्ठित उपाधि से सम्मानित किया है.

अखंड प्रताप सिंह ने दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी से प्रथम श्रेणी में परस्नातक की उपाधि हासिल की थी. इसके बाद पिछले साल उन्हें अमेरिका, ब्राजील, बांग्लादेश सहित कई देशों ने मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया था.

अखंड प्रताप सिंह मीडिया के क्षेत्र में पिछले तीन दशकों से अमर उजाला, इंडियन एक्सप्रेस जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों के वरिष्ठतम पदों पर काम कर चुके हैं और उसके बाद प्रतिष्ठित शुक्रवार पत्रिका के प्रबंध संपादक और संपादक और चर्चित पत्रिका किसान सरोकार के संपादक के पद पर भी रह चुके हैं. पिछले 2 वर्षों से वह चर्चित न्यूज पोर्टल मीडिया नाऊ और मीडिया नाऊ पेज3 के एडिटर इन चीफ के पद पर कार्य कर रहे हैं.

अखंड प्रताप सिंह शीघ्र ही मीडिया नाऊ के नाम से एक बहुआयामी न्यूज यू ट्यूब चैनल की शुरुआत करने जा रहे हैं. एक बातचीत में अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि शीघ्र ही वो दैनिक और साप्ताहिक समाचार पत्र का प्रकाशन भी शुरू करने वाले हैं जिसकी कार्यवाही चल रही है. उन्होंने अपने शुभचिंतकों के प्रति आभार व्यक्त किया है.