“ऑनरेरी पीएचडी डिग्री इन सोशल वर्क” से सम्मानित हुए चंदौली के विनय कुमार वर्मा, समाजसेवा व शिक्षा में नेक कार्य के लिए मिला सम्मान

डेस्प्रिंन क्रिश्चियन यूनिवर्सिटी के ओर से केरल के कोट्टायम में  शनिवार को “ऑनरेरी पीएचडी डिग्री इन सोशल वर्क” से चंदौली के विनय कुमार वर्मा को सम्मानित किया गया। यह सम्मान समाज सेवा, विशेष रूप से शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए दिया गया है । यूनिवर्सिटी के इंडियन चांसलर डॉ० अमोस जेम्स ने डिग्री प्रदान किया।

डिग्री पाकर विनय ने सभी का आभार व्यक्त किया । उन्होंने कहा कि यह सम्मान केवल उनका नहीं, वरन् समाजसेवा व शिक्षा से जुड़े उन सभी लोगों के लिए है, जिन्होंने अपने जीवन में समाजसेवा का बीड़ा उठाया है । बता दें कि इससे पूर्व भी समाजसेवा में अद्भुत कार्य के लिए विनय कुमार वर्मा को केरल के राज्यपाल मो० आरिफ खान सम्मानित कर चुके हैं ।

डेस्प्रिन यूनिवर्सिटी में कुल 7 लोगों को ऑनरेरी पीएचडी से सम्मानित किया गया है, जिसमे उत्तर भारत से केवल विनय कुमार वर्मा थे। इस दौरान यूनिवर्सिटी के केरल राज्य के कॉर्डिनेटर आदरणीय मनोज मैथ्यू जी सहित अन्य यूनिवर्सिटी के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.