Pulwama Attack: शहीद अवधेश यादव को याद कर आंखें हुईं नम, ‘अवधेश यादव अमर रहें’ के गगनभेदी नारों के साथ निकली तिरंगा यात्रा, देखें Photos

पुलवामा हमले की तीसरी बरसी पर शहीद अवधेश यादव को याद कर ऑंखें हुईं नम

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के आज 3 साल पूरे हो गए हैं. इस हमले में कुल 41 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे जिसमें चंदौली के बहादुरपुर निवासी अवधेश यादव भी शामिल थे. इस आतंकी हमले के तीसरी बरसी पर शहीद के परिजनों समेत हर किसी की ऑंखें नम दिखीं व लोगों की आँखों में आतंकियों के खिलाफ नफरत भी साफ़ झलक रही थी. शहीद अवधेश यादव के गाँव बहादुरपुर व आस-पास के गांवों सुजाबाद, मढिया के युवाओं ने ‘भारत माता की जय’ व ‘अमर रहे अवधेश’ के गगनभेदी नारों के साथ तिरंगा रैली निकली.

पिता को रुलाती है बेटे की याद

पुलवामा आतंकी हमले की तीसरी बरसी पर उनके पिता हरिकेश यादव, पत्नी शिल्पी, बेटा निखिल व भाई बृजेश ने नम आंखों से शहीद अवधेश यादव को श्रद्धांजली दी. शहीद अवधेश के पिता हरिकेश का मानना है कि आतंकवाद को जड़ से समाप्त किया जाना चाहिए जिससे कोई पत्नी अपने पति को, कोई बेटा अपने पिता को या कोई माता-पिता अपने बेटे को खोने का शोक न झेले. 14 फरवरी 2019 को हुए इस आतंकी हमले के 3 वर्ष बीत चुके हैं लेकिन आज भी बेटे की याद पिता हरिकेश को रुला देती है.

बेटे की याद में माँ ने दुनिया को कहा अलविदा

माँ-बेटे का रिश्ता दुनिया का सबसे अटूट रिश्ता होता है. बेटे के दुनिया छोड़ कर चले जाने पर माँ पर क्या बीतती है ये बस वो ही जानती है. इसी तरह जब बेटे अवधेश के दुनिया छोड़ कर चले जाने की खबर माँ मालती देवी तक पहुंची तो वे बेसुध हो गई थीं. बेटे की याद में माँ ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.