पड़ाव: विधायक रमेश जायसवाल ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, मदद का दिया पूरा आश्वासन

पूर्वांचल समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ से बेकाबू हालात बने हुए हैं. एक ओर शहरों में जहां लोग घरों के दूसरे तल्लों पर ही रह रहे हैं. वहीँ, ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीण घरों से पलायन को मजबूर हैं. कोई अपने रिश्तेदारों के यहां जा रहा, किसी ने सड़क किनारे टेंट गाड़ रखा है. ऐसे में चंदौली के मुग़लसराय विधानसभा विधायक रमेश जायसवाल ने पड़ाव के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान उनके साथ समस्त प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मढ़िया, कुंडा खुर्द गांव, सहजौर, बाढ़ राहत चौकी पंचायत भवन जलीलपुर, कम्पोजिट विद्यालय बहादुरपुर का स्थलीय निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान वहां के ग्रामीणों से बातचीत कर उन्हें अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया. साथ ही उन्हें हर उचित मदद के लिए आश्वासन दिया गया.

बता दें कि पड़ाव के मढिया गांव में बाढ़ के पानी का फ्लो अत्यंत तेज है. जिसके कारण लोग पलायन को मजबूर हो रहे. जलमग्न हो चुके घरों से लोग ट्यूब के सहारे निकलने को मजबूर हैं. साथ ही कुछ लोग अपने मवेशियों को लेकर भी चिंतित हैं. रतनपुर गांव के पाश कॉलोनियों में पानी इस कदर बढ़ रहा है कि लोग छत पर टेंट डालने को मजबूर हो चुके हैं. जिनके घर कच्चे हैं, वे अपने घरों से निकलने को विवश हैं. प्रशासन व एनडीआरएफ की मदद से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है. बाढ़ के कारण किसी को जान माल की हानि न होने पाए, इसके लिए एनडीआरएफ टीम लगातार काम कर रही है.