Uttar Pradesh: अलीगढ़ में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, आरोपी मोहम्मद आजाद को पुलिस ने मौके पर गिरफ्तार किया

अलीगढ़ पुलिस ने 29 अगस्त को अलीगढ़ जिले के एक हिंदू मंदिर में मूर्तियों में तोड़फोड़ करने के आरोप में मोहम्मद आजाद नाम के 25 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया था. घटना 28 अगस्त और 29 अगस्त की दरम्यानी रात की है. खबरों के मुताबिक, आजाद ने देर रात थाना बन्नादेवी के रसलगंज चौकी के पास स्थित एक प्राचीन शिव मंदिर में प्रवेश किया. वह हथौड़े से लैस था और आधा दर्जन से अधिक मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया था.

पुलिस को घटना की सूचना दी गई. भारतीय जनता पार्टी की नेता और पूर्व महापौर शकुंतला भारती पुलिस के साथ मौके पर पहुंचीं. आजाद को गिरफ्तार किया गया और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 452,427, 307 और 295 के तहत मामला दर्ज किया गया.

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा, ‘हमें सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा है. पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी अलीगढ़ के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र का रहने वाला था. उसे थाने ले जाया गया, जहां उससे पूछताछ की गई और आश्वासन दिया कि आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मूर्तियों को हुए नुकसान के आधार पर उनके खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.”

बीजेपी नेता शकुंतला भारती ने कहा, ‘मंदिर में तोड़फोड़ की गतिविधियां शहर का माहौल खराब करने की कोशिश हैं. उसने कहा कि यह तीसरी घटना है और साजिश के तहत मंदिर की मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है. रिपोर्टों के अनुसार, मंदिर से एक मूर्ति गायब है, जो इस बात का संकेत है कि घटना में और लोग शामिल हो सकते हैं.