Prayagraj: इस्लामिक कट्टरपंथियों ने शिवलिंग पर चढ़ाया अंडा, हिन्दू देवी-देवताओं का किया अपमान

इस्लामिक कट्टरपंथीयों की करतूत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. शुक्रवार को जहां उत्तरप्रदेश के कई जिलों में दंगे भड़काने की कोशिश की गई, वहीं शुक्रवार की रात प्रयागराज से एक और घटना सामने आई है. यहां हिन्दू – देवी देवताओं का अपमान कर हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है. इस्लामिक कट्टरपंथियों ने प्रयागराज (Prayagraj) के शिवकुटी स्थित कोटेश्वर महादेव मंदिर के शिवलिंग पर अंडा रख कर भगवान का अपमान किया.

मंदिर के पुजारी का कहना है कि अंडा रात में रखा गया है. मंदिर की छह फीट ऊंची जाली को फांदकर अंडा रख गया है. सुबह पूजा-पाठ के लिए उठा तो शिवलिंग पर अंडा रखा था. जिसे हटा दिया गया. कुछ लोग प्रयागराज के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हम माहौल बिगड़ने नहीं देंगे.

बता दे कि शुक्रवार 10 जून को प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हजारों की भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इससे हड़कंप मच गया. पुलिस ने जब लाठीचार्ज किया तो भीड़ गलियों और छतों पर पहुंच गई और पुलिस पर पथराव करने लगी. जुमे के नमाज के बाद हुई हिंसा एक सोची-समझी साजिश थी. पाबंद करने और बवाल के अंदेशे में रेड कार्ड भी जारी किए गए थे. इसके बाद भी हिंसा हुई. लोग और बच्चे सड़क पर पत्थर फेंकते हुए नजर आए. इनमें बड़ी संख्या में लोग मदरसों और मस्जिदों से निकलकर आए थे. लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा ऐसी शर्मसार हरकते देखने को मिल रही है.