PET Exam 2022: सॉल्वर गिरोह के 8 सदस्य हुए गिरफ्तार, यूपी में 37 लाख से अधिक अभ्यर्थी दे रहे परीक्षा

यूपी में पहले दिन PET की परीक्षा में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने भाग लिया. एक ओर जहां परीक्षा केन्द्रों पर भीड़ नजर आई वहीँ शहरों में लोगों को इसके चलते जाम का सामना करना पड़ा. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित पीईटी परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों पर तलाशी के बाद ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है.

20 हज़ार में परीक्षा पास कराने की गारंटी

दो पालियों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में भी साल्वर गैंग ने सेंध लगा दी है. उत्तर प्रदेश एसटीएफ की सजगता से साल्वर गैंग के आठ लोगों को पकड़ा गया है. इनमें सर्वाधिक चार लोग शामली से पकड़े गए हैं. इन सभी ने 20-20 हजार रुपया में परीक्षा में पास कराने की गारंटी ली थी. आज से रविवार तक उत्तर प्रदेश के हर जिले में होगी. इस बार पीईटीमें 37.58 लाख परीक्षार्थी शामिल हैं. शनिवार की तरह ही रविवार को भी दो पालियों यानी सुबह दस से 12 और शाम को तीन से पांच बजे तक 75 जिलों के 1899 केन्द्र पर परीक्षा आयोजित की जाएगी.

33 प्रतिशत ने छोड़ी परीक्षा

उत्तर प्रदेश पीईटी -2022 के पहले दिन यानी शनिवार को पहली पाली में 75 जिलों के 1899 केन्द्र पर नौ लाख, 39,553 परीक्षार्थियों को आना था, लेकिन छह लाख, 17,967 ने ही परीक्षा दी. तीन लाख, 21,586 लोगों ने परीक्षा छोड़ दी. कुल 66 प्रतिशत अभ्यर्थी ही पहली पारी में उपस्थित थे. 33 प्रतिशत ने परीक्षा छोड़ी. शामली में पीईटी 2022 परीक्षा के दौरान चार साल्वर पकड़े गए. इनमें दो आरोपित बिहार के हैं. यहां परीक्षा के दौरान देशभक्त इंटर कालेज परीक्षा केन्द्र से दो साल्वर रोहित कुमार और अमित कुमार पकड़े गए. दोनों बिहार के रहने वाले हैं. इनके साथ दो अन्य युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. आरोपितों ने बताया कि 20-20 हजार रुपए में परीक्षा पास कराने की बात तय हुई थी.