Patna: पटना एअरपोर्ट पर 185 यात्री 10 मिनट तक हवा में लटके रहे, पायलट के सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

पटना एयरपोर्ट पर रविवार को एक बड़ी घटना होने से बच गई. यहां स्पाइसजेट की फ्लाइट SG 723 के इंजन में अचानक से आग लग गई. यह फ्लाइट पटना से दिल्ली की ओर जा रही थी. आग लगने के बाद फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई. आग लगने के साथ ही इंजन से धूंआ भी निकलने लगा.

पटना एयरपोर्ट पर खड़ी विमान ने रविवार दोपहर 11:55 पर उड़ान भरी थी. उड़ान भरते समय ही तेज धमाके के साथ विमान के लेफ्ट विंग में आग लग गई. 10 मिनट बाद पायलट ने बड़ी सूझबूझ से विमान को सुरक्षित एयरपोर्ट पर लैंड करा लिया. फिलहाल सभी यात्री फ्लाइट के अंदर ही हैं. दूसरी फ्लाइट से सभी को शाम 4:00 बजे दिल्ली भेजने की तैयारी है.

DGCA ने बताया कि पक्षी के टकराने से विमान के इंजन में आग लग गई. इसके बाद विमान की सेफ लैंडिंग कराई गई. वहीँ इस हादसे के बाद से पटना एयरपोर्ट पर खड़ी फ्लाइट सवालों के घेरे में हैं. विमान के अंदर 18 नंबर सीट पर बैठी एक युवती ने मीडिया को बातचीत में बताया कि टेकऑफ के वक्त ही इंजन से अजीब तरीके की आवाज आ रही थी. जो कि नॉर्मल साउंड से अलग थी. 18 से 22 नंबर सीट के पास विमान के विंग्स थे. वहीं से बहुत तेज आवाज आ रही थी. विमान से पक्षी टकराया ही नहीं बल्कि यह मेंटेनेंस की प्रॉब्लम थी.
पटना एयरपोर्ट पर इतने बड़े हादसे के बाद राहत की खबर यह है कि फ्लाइट में सवार 150 यात्रियों में से किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है. सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा किस वजह से इंजन में आग लगी है.