Mulayam Singh Yadav Funeral: मुलायम के अंतिम दर्शन को लगी लम्बी कतार, पहुंचे 20 हज़ार से ज्यादा लोग

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर UP में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. उनके अंतिम दर्शन के लिए सैफई में 20 हज़ार से ज्यादा लोग पहुंचे हैं. यहीं उनका अंतिम संस्कार होगा. दोपहर 3 बजे तक यहां आम लोग दर्शन कर सकेंगे. अभी उनकी पार्थिव देह को आखिरी विदाई के लिए यहां के मेला ग्राउंड के पंडाल ले जाया जा रहा है.

ये तस्वीर मुलायम के आवास की है जहां अंतिम संस्कार के लिए लोग रातभर बैठे रहे
सोमवार को CM योगी सैफई पहुंचे। उन्होंने मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि दी।

ये लोग पहुंचेंगे अंतिम संस्कार में

बिहार के CM नीतीश कुमार का 12 अक्टूबर को सैफई आने का कार्यक्रम है. वहीँ भारत जोड़ो यात्रा को छोड़कर प्रियंका गाँधी और राहुल गाँधी भी सैफई पहुँच रहे हैं.  इसके अलावा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी, बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव, सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, JDU नेता केसी त्यागी और UP कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी भी अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.

10 अक्टूबर सुबह 8:16 बजे ली अंतिम साँस

मुलायम को 2 अक्टूबर को ऑक्सीजन लेवल कम होने के बाद ICU में शिफ्ट किया गया था. मेदांता के PRO ने बताया था कि मुलायम सिंह को यूरिन में इन्फेक्शन के साथ ही ब्लड प्रेशर की समस्या बढ़ गई थी. स्थिति में सुधार नहीं होने पर डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया था. मुलायम सिंह यादव ने सोमवार सुबह 8 बजकर 16 मिनट पर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली.