Bihar: मेडिकल ऑफिसर ने घूस में नर्स से मांगा चुम्मा, बातचीत का ऑडियो वायरल

आपने घुस लेने के अजीबोगरीब किस्से सुने होंगे. कभी किसी ने किताबों के बीच रुपया लिया, तो किसी ने कपड़े में बांधकर घूस लिया. लेकिन बिहार में घूस लेने से रिलेटेड एक खबर सामने आई है. यहां एक मेडिकल ऑफिसर को घूस में रुपए नहीं बल्कि चुम्मा चाहिए. ताजा मामला बिहार के कटिहार का है. हां एक मेडिकल ऑफिसर का नर्स से फोन पर KISS मांगने का ऑडियो सामने आया है. नर्स अपना ट्रांसफर मांग रही थी. इसके बदले में मेडिकल ऑफिसर ने कहा, बस एक चुम्मा दे दो. बवाल बढ़ने पर मेडिकल ऑफिसर ने सफाई देते हुए कहा कि गलतफहमी हो गई.

घूसखोरी का यह अनूठा मामला कटिहार जिले के समेली प्रखंड के स्वास्थ्य केंद्र का है. पिछले कई दिनों से महिला ANM को मेडिकल अफसर डॉ. विनय कुमार सिंह परेशान कर रहे थे. ANM का आरोप है कि वह ट्रांसफर मांग रही थी, जिस पर मेडिकल ऑफिसर उससे गलत डिमांड कर रहे थे. उसने इसका ऑडियो रिकॉर्ड कर लिया. ऑडियो के साथ उसने विभाग से मेडिकल ऑफिसर पर कार्रवाई की मांग की है.

ऑडियो में यह है बातचीत

नर्स- रख दीजिए मीटिंग.
MO- कल आपको आना भी है. पर हम जो आदेश देंगे, ऐसा ही काम करिएगा.
नर्स- गलत आदेश दीजिएगा तो सर हम गलत काम नहीं कर पाएंगे. जो सही है, राइट है सर, वो हम करेंगे. जो सही है तो हम आपके साथ हैं और रहेंगे. हम कानून का कभी उल्लघंन नहीं करेंगे.
MO- ठीक है तो कल मीटिंग रख देते हैं. सिर्फ चुम्मा दे देना.

मेडिकल ऑफिसर ने कहा- नातिन से कह रहा था

इधर, डॉ. विनय कुमार सिंह ने बताया कि ANM उन पर बेबुनियाद आरोप लगा रही है. उन्होंने कहा कि ANM से बातचीत के बाद मेरी बेटी ने नातिन को लाकर मेरे गोद में रख दिया.ऐसे में मैं अपनी नातिन को चुप कराने की कोशिश करने लगा. इसी बीच मैंने उससे कहा कि चुम्मा दे दो बेटा. इसी बात को लेकर ANM उन पर आरोप लगा रही है. महिला ANM का पहले ही ट्रांसफर कर दिया गया था, उसी बात से वह नाराज थी और अब मुझ पर बेबुनियाद आरोप लगा रही.