Mathura: बढाई गई श्री कृष्ण जन्मभूमि समेत शाही ईदगाह की सुरक्षा, ये है बड़ी वजह

यूपी के मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जिसका कारण ईदगाह मस्जिद को उसके वास्तविक स्वामी भगवान श्री कृष्ण को सौंपे जाने के बाद विभिन्न हिन्दू संगठनों के ओर से होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की घोषणा है. शासन एवं जिला प्रशासन के अधिकारीयों ने बताया कि अयोध्या स्थित बाबरी मस्जिद के विध्वंस की बरसी पर (6 दिसंबर) को जिले की शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित सभी मंदिरों की सुरक्षा के लिए दो हजार सुरक्षाकर्मियों के अलावा अर्द्धसैन्य बलों की तैनाती की गई है.

एसएसपी डॉ० गौरव ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह परिसर के रेड जोन, आसपास के इलाके यलो जोन और ग्रीन जोन में आने वाले शहर के सभी क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं. इस दौरान सभी पुलिसकर्मीयों को कड़ी सुरक्षा बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

सुरक्षा से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति को हर जगह और प्रत्येक स्थिति में चाक-चौबंद रहने की हिदायत दी गई है. एसएसपी ने आगे बताया कि शहर का माहौल ख़राब करने वालों से सख्ती से निपटा जायेगा. ऐसे में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती जाएगी. शुक्रवार से विशेष बल मुस्तैद हो गया है. यह आगामी 7 दिसम्बर तक मुस्तैद रहेगा. “हम सोशल मीडिया पर पूरी निगरानी कर रहे हैं. किसी भी व्यक्ति अथवा संगठन ने कोई भी भड़काऊ सामग्री डाली तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.